नई दिल्ली। इंग्लैंड में 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC test championship) के फाइनल मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम होने वाली है। उमेश यादव (Umesh Yadav) को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड दौरे पर अच्छा करेंगे। उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तुलना विश्वकप (world cup) से की है।

उमेश यादव ने कहा कि इशांत शर्मा और अजिंक्या रहाणे सही हैं, जब बतौर खिलाड़ी आप टेस्ट मैच खेलते हैं तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप विश्वकप की ही तरह होती है। हमारे लिए यह कह पाना मुश्किल है कि हम भारत के लिए आगे भविष्य में वनडे खेल पाएंगे या नहीं। लिहाजा टेस्ट क्रिकेटर होने के नाते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हमारे लिए विश्वकप ही है। मुझे भी ऐसा ही महसूस होता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अलग है क्योंकि आप यहां शीर्ष टीमों को हराकर पहुंचे हैं।

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों के बारे में उमेश यादव ने कहा कि लॉकडाउन में एकमात्र तैयारी चल रही है वह है शरीर की फिटनेस और मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखना। हम सभी लोग सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहे हैं और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर हमारी नजर है। हम सभी लोग अपनी तैयारी कर रहे हैं ताकि जब हम एकसाथ मिले तो और भी बेहतर हो। बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथैंपटन में खेला जाएगा।