कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज कोलकाता के परेड ग्राउंड पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। वहीं मुख्यमंत्री ने सिलीगुड़ी में पदयात्रा निकाल कर प्रधानमंत्री के हमलों का ज़ोरदार जवाब दिया।

चुनौती स्वीकार की
टीएमसी प्रमुख ने प्रधानमंत्री मोदी के खेला होबे पर चुनौती देते हुए कहा, “‘खेला होबे’ हम खेलने के लिए तैयार हैं। मैं आमने सामने खेलने के लिए तैयार हूं.” साथ उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा, “अगर वे (भाजपा) वोट खरीदना चाहते हैं, तो पैसे लें और टीएमसी के लिए अपना वोट डालें।”

बंगाल में नहीं दिल्ली में होगा परिवर्तन
एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं होने के आरोप पर जवाब देते हुए ममता ने कहा, “पोरिवर्तन (परिवर्तन) दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं। उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि बंगाल में महिला सुरक्षा नहीं है, लेकिन यूपी, बिहार और दूसरे भाजपा शासित राज्यों को देखें। बंगाल में महिलाएं कहीं ज़्यादा सुरक्षित हैं।”

सिंडिकेट तोड़ने का संकल्प
ममता ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा की देश मोदी और अमित शाह के सिंडिकेट के बारे में जनता है।” उन्होंने कहा, “आप का जो सिंडिकेट हैं उसे मैं खत्म कर दूंगी।”