महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड (एमएंडएम) ने आज भारत के पैरालिम्पिक स्वर्ण पदक विजेताओं देवेन्द्र झाझरिया और मरियप्पन थंगावेलु तथा कांस्य पदक विजेता वरूण सिंह भाटी को सम्मानित किया। प्रत्येक पदक विजेताओं को 10 लाख रूपये का चेक दिया गया, जबकि स्वर्ण पदक विजेता देवेन्द्र झाझरिया और मरियप्पन थंगावेलू को शानदार ट्रू ब्लू 4ग्4 ऑफरोडर, महिन्द्रा थार प्रदान की गई। पदक जीतने वाले तीनों विजेताओं को हाल ही में सम्पन्न रियो पैरालिम्पिक 2016 में उनके परफॉर्मेंस के लिये सम्मानित किया गया है।

प्रवीण शाह, प्रेसिडेंट एवं चीफ एक्जीक्यूटिव (ऑटोमोटिव), एमएंडएम लि. ने नई दिल्ली में कंपनी के ऑफिस में आयोजित एक सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को महिन्द्रा थार की चाबी और चेक सौंपे।

इस सम्मान समारोह में प्रवीण शाह ने कहा, ‘‘हमारे पैरालिम्पिक पदक विजेताओं को सम्मानित कर हमें बेहद खुशी हो रही है। इन खिलाड़ियों ने अपनी ऐतिहासिक विजय से दुनिया भर में भारत का नाम रौशन किया है। वे आज उन भारतीय युवाओं के लिये आदर्श बन गये हैं, जो सिर्फ खेल-कूद में ही नहीं, बल्कि हर क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने इस मुकाम पर पहुंचने के लिये सभी बाधाओं को पार किया है। वे किसी भी उपलब्धि को हासिल करने का प्रतीक हैं और थार हमारे ओलम्पिक स्टार्स के लिये व्यक्तिगत पहचान बनाने के लिये एक आदर्श वाहन है।‘‘

पैरालिम्पिक पदक विजेताओं- देवेन्द्र झाझरिया, मरियापन्न थंगावेलु और वरूण सिंह भाटी ने कहा, ‘‘हम महिन्द्रा के आभारी है, जिसने हमारे प्रयासों को सम्मानित किया और भविष्य की प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिये प्रोत्साहित किया है। यह महिन्द्र की ओर एक बेहद खास कदम है।‘‘

यह सम्मान खिलाड़ियों और महिन्द्रा ब्रांड के सहयोग का प्रतीक है। सख्ती और मजबूती इन दोनों के ही रग-रग में बसी है। वैश्विक खेल मानचित्र पर भारत को पहचान दिलाकर पैरालिम्पिक पदक विजेता भारतीय युवाओं के लिये आदर्श बनकर उभरे हैं। इसी जोश के अनुरूप श्री आनंद महिन्द्रा ने ट्विटर पर भारत के पैररालिम्पिक पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार और स्वर्ण पदक विजेताओं को थार प्रदान किये जाने की घोषणा की।