लखनऊ। 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप मेंं खिताब के प्रबल दावेदार बनकर उभर रहे तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम कों शतरंज की बिसात पर निवर्तमान चैंपियन कार्तिकेयन मुरली से कड़ी टक्कर मिल रही है।

यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के ग्यारहवें दौर के बाद दोनों खिलाड़ी सर्वाधिक 8.5-8.5 अंक के साथ संयुक्त शीर्ष पर चल रहे है। विदित गुजराती आठ अंक के साथ दूसरे व बी.अधिबान 7.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।
ग्यारहवें दौर में तीसरी टेबल पर तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम (जीएम)ने सफेद मोहरों के सहारे खेलते हुए इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे जीएम को मात देकर पूरा अंक जुटाया। अरविंद ने स्लाव डच वैरिएशन में शानदार खेल दिखाया और 43वीं चाल में अपने ऊंट की कुर्बानी देकर प्रतिद्वंद्वी को दबाव में लाते हुए आसान जीत दर्ज की।

दूसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे व पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती का मुकाबला ड्रा हो गया। इस मैच में 44 चाल चलने के बाद परिणाम निकलने की संभावना न होने के चलते दोनों ड्रा पर सहमत हो गए।

चौथी टेबल पर आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद ने प्रतिद्वंद्वी रेलवे के रवि तेजा (आईएम) के खिलाफ ग्रेनफील्ड डिफेंस का सहारा लिया लेकिन रवि तेजा ने 60 चाल तक खीचें संघर्षपूर्ण मुकाबले में अपने हाथी का सहारा लेते हुए जीत दर्ज की।

पांचवी टेबल पर रेलवे के एस.नितिन (आईएम) ने काले मोहरों का पूरा उपयोग करते हुए क्वीन पान ओपनिंग करते हुए एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को मात देकर एक अंक जुटाया।

छठीं टेबल पर तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) व महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर (आईएम) के बीच कड़ी टक्कर हुई तथा डबल फियानसेटो ओपनिंग का सहारा लेने वाले अभिषेक केलकर ने 60 चालों के बाद गेम छोड़ दिया जिससे कार्तिकेयन ने जीत दर्ज की।

वहींं रेलवे के आरआर लक्ष्मण व पेट्रोलियम बोर्ड के बी.अधिबान को प्रतिद्वंद्वियों के न होने के चलते वाकओवर मिला।