कांग्रेस का बड़ा दावा- नीतीश के साथ बना सकते हैं दिल्‍ली में सरकार

कांग्रेस का बड़ा दावा- नीतीश के साथ बना सकते हैं दिल्‍ली में सरकार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि वे लोग बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरीखे नेताओं की मदद से केंद्र में गैर-बीजेपी की सरकार बनवा सकते हैं। उनके अनुसार, चुनावी परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए के कई सहयोगी बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं। अगर बीजेपी को नतीजों में कम सीटें मिलीं, तब एनडीए में शामिल बिहार सीएम नीतीश सरीखे नेताओं की मदद से दिल्ली में गैर-बीजेपी सरकार बन सकती है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “एक विचारधारा है, गैर-एनडीए या गैर-बीजेपी विचारधारा, क्योंकि एनडीए में भी कुछ घटक ऐसे हैं, जिनके विचार बीजेपी से नहीं मिलते। पर वे सत्ता की वजह से या फिर और अपनी और मजबूरियों से साथ हैं। इनमें अकाली दल और शायद नीतीश कुमार भी हो सकते हैं। एक और दल भी है, जो बीजेपी की विचारधारा से नहीं है, लेकिन एनडीए में है।”

आज़ाद ने कहा, अगर बीजेपी की सीटें कम हुईं, तब एनडीए में शामिल बिहार के सीएम नीतीश सरीखे नेताओं की मदद से दिल्ली में गैर-बीजेपी सरकार बनेगी। बता दें कि नीतीश की पार्टी जनता दल (यूनाइटे), सूबे में बीजेपी के सहयोग से सरकार चला रही है। ये दोनों आम चुनाव भी साथ मिलकर लड़ रहे हैं, जबकि मैदान में उनका सामना महागठबंधन से है।

India