नई दिल्ली: पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग में 18 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी है. गुरदासपुर के एसडीएम डीपक भाटिया ने 18 लोगों की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. फैक्ट्री में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. बता दें कि गुरदासपुर के बटाला में एक आवासीय कॉलोनी में स्थित फैक्ट्री विस्फोट के बाद पूरी तरह से नष्ट हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

आईजी (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि यह घटना तकरीबन शाम को 4 बजे हुई. एनडीआरएफ और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल या (SDRF) की टीमें बचाव अभियान कार्य में लगी हुई है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और जिला प्रशासन के सदस्य भी मौके पर मौजूद हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिला कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की निगरानी में राहत और बचाव अभियान जारी है.

गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख जताया. सनी देओल ने ट्वीट किया, 'बटाला में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से जान माल के नुकसान के बारे में जानकार बहुत दुःख हुआ, जिला उपायुक से बात की, जिला प्रशाशन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल की टीम मौके पर कार्यरत है.'