लखनऊ।
प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 51वें जन्मदिन 5 जून को प्रदेश के 51 से अधिक स्कूलों में अपने ग्राफिक उपन्यास ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ ‘ लॉन्च किया गया । सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में सैकड़ों बच्चों सहित लेखक शांतनु गुप्ता, कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद, विधायक राजेश्वर सिंह, तूलिका रानी व अन्य अतिथि मौजूद रहे।

इस रिकॉर्ड लॉन्च में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 51 से अधिक स्कूलों में 5000 से अधिक बच्चों द्वारा किताब लॉन्च की गई जो एक कीर्तमान बन एशिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में दर्ज किया गया। इस उपन्यास के बारे में लेखक शांतनु ने बताया कि ‘अजय से योगी आदित्यनाथ तक’ उत्तराखंड के सुदूर गाँव में पैदा हुए एक युवा लड़के अजय सिंह बिष्ट की यात्रा है। उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट एक जूनियर वन अधिकारी थे और माता सावित्री देवी एक गृहिणी थीं। वे सभी आज के उत्तराखंड में पंचूर नाम के एक सुदूर गाँव में डेढ़ कमरे के घर में रहते थे। यहीं से आगे चलकर अजय गोरखनाथ मठ के महंत बने, भारत की संसद के सबसे कम उम्र के सदस्य और भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने।

यह पुस्तक अमेजऩ पर बच्चों की नई रिलीज़ श्रेणी में लाखों सूचीबद्ध पुस्तकों के बीच नंबर 1 पर है। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय सिंह ने कहा कि हम सभी का सौभाग्य है कि आज योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में हम यूपी में हैं। यह ग्राफिक उपन्यास उन बच्चों के हाथों में पहुंचा है, जो देश का भविष्य हैं।

स्क्वाड्रन लीडर तुलिका रानी ने कहा कि जिस तरह से सेना सीमाओं की रक्षा कर रही है उसी प्रकार योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के लोगों की रक्षा कर रहे हैं।
लखनऊ से विधायक और ईडी के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को बदलने और राज्य में अपराध पर नकेल कसने वाले मुख्यमंत्री योगी के व्यक्तित्व से वे व्यक्तिगत रूप से बेहद प्रभावित हैं। इस दौरान ‘एशिया बुक ऑफ रिकॉड्र्स’ के निर्णायक डॉक्टर समीर दास ने इस लॉंच को एशिया बुक ऑफ रिकॉड्र्स का अंतिम प्रमाण पत्र दिया।