टीम इंस्टेंटखबर
इधर कुछ अरसे से ये देखने और सुनने में आ रहा है के कुछ अराजक तत्व जुमा की नमाज़ और मस्जिद को बदनाम करने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस गलत प्रचार में इलेक्ट्रानिक मीडिया के कुछ लोग भी भागीदार बन रहे है।

इस लिए तमाम मस्जिद के जिम्मेदारान एवम इमाम से अपील हैं के जुमा की नमाज़ के समय इस बात का खास ख्याल रखें कि जुमा की नमाज़ के बाद नमाज़ी मस्जिद के बाहर भीड़ न लगाएं। इन ख्यालात का इज़हार मौलाना अली मियां नदवी फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी शिराज उद्दीन ने किया। उन्होंने ने कहा पिछले जुमा में कई ज़िलों में जो अराजकता हुई वो बहुत निंदनीय है कुछ जगहों पर ये भी देखने में आया है की मस्जिद की बाहर नमाजियों के बीच कुछ अराजक तत्वों ने शामिल होकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की ।

मस्जिद इबादत की जगह है जहां तमाम मुसलमान पाच बार नमाज़ पड़ कर अपने घर खानदान के अलावा मुल्क के अमन अमान की दुआ करते हैं , मस्जिद के बाहरी हिस्से की भी हिफाज़त करते हुए उसे एहतीजाज की जगह न बनने दें। उन्होंने अपने बयान के आखिर में उत्तर प्रदेश सरकार से अपील की के बुलडोजर अराजक तत्वों को कितना नुकसान पहुंचा रहा है ये तो पता नहीं लेकिन इससे समाज दो हिस्सों में बत रहा है इसलिए इस पर पुनः विचार कर कोई ऐसा फैसला लिया जाए जिससे समाज को टूटने से बचाया जा सके और साथ ही समाज से अराजक तत्वों का सफाया भी हो सके।