लखनऊ ब्यूरो
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी आज यूपी असेम्ब्ली इलेक्शन की चुनावी जंग में उतर गयीं, लखनऊ में आयोजित अखिलेश यादव के साथ पत्रकार वार्ता में उन्होंने बंगाल की तरह यूपी में भी खेला होने की बात कही. इस दौरान ममता बनर्जी ने भाजपा को लताड़ लगाते हुए कहा कि उसे वोट मांगने का कोई हक़ नहीं, उसे पहले जनता से माफ़ी माँगना चाहिए फिर वोट माँगना चाहिए.

लखनऊ में उन्होंने कहा, “मैं आप सभी से समाजवादी पार्टी का समर्थन करने और उन्हें जीत दिलाने और भाजपा को हराने का आग्रह करती हूं। भाजपा द्वारा किए गए झूठे वादों के झांसे में न आएं। उन्होंने आगे कहा कि वो 3 मार्च को वाराणसी भी जाएंगी।” गौरतलब है कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।

उन्होंने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हाथरस की घटना, उन्नाव की घटना और कोविड के दौरान यूपी में गंगा में फेंके गए शवों के लिए जिम्मेदार लोगों को इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। योगी जी, जब ये हो रहा था तब आप कहाँ थे? योगी जी को उत्तर प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

ममता ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अखिलेश ने बंगाल चुनाव के दौरान जया बच्चन, किरणमय नंदा को भेजकर टीएमसी की प्रचार में मदद की थी। उन्होंने कहा कि एकजुट होकर सपा को वोट करें और बीजेपी को हराएं।

आपको बता दें कि यूपी के 403 विधानसभा सीटों पर मतदान 7 चरणों में मतदान होंगे। सबसे पहले 10 फरवरी, फिर 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को आएंगें।