पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का आज एकबार फिर एंग्रीमैन वाला रूप देखने को मिला और जगह थी बिहार विधान परिषद। नीतीश कुमार कार्यवाही के दौरान राजद विधान पार्षद सुबोध राय को जमकर फटकारते हुए सदन की कार्यवाही के दौरान नियमों को जानने की नसीहत भी दे दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नियम सीखिए उसके बाद बोलिए।

मुख्यमंत्री खो बैठे आपा
दरअसल ग्रामीण विकास मंत्री जब सदन में जवाब दे रहे थे, उसी दौरान राजद विधान पार्षद सुबोध राय ने टोका-टोकी शुरू कर दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आपा खो दिया और खड़े होकर एमएलसी सुबोध राय की जमकर खबर ली। मामला यह था कि राजद विधान पार्षद मो. फारुख ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री से एक सड़क मामले से जुड़ा सवाल कर रहे थे।

पूरक सवाल पर खुद खड़े हो गए जवाब देने
मंत्री जयंत राज ने इसका जवाब भी दिया, लेकिन मो. फारुख इस जवाब से संतुष्ट नहीं थे। इसके ठीक बाद मो. फारुख ने पूरक सवाल पूछ लिया, जिसका जवाब मंत्री को देना था, लेकिन इसी बीच सुबोध राय खडे़ हो गए और पूरक सवाल पूछने लगे, जिसके बाद नीतीश कुमार खुद खडे़ हो गए और मोर्चा संभाल लिया।

नितीश बोले-ये तरीका सही नहीं
लेकिन सुबोध राय नहीं माने तो मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन में लगातार एक साथ कई पूरक सवाल पूछने की परिपाटी नहीं रही है, लेकिन मेरे ही पूरक पूछने पर मुख्यमंत्री जी को क्यों आपत्ति हो रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री का गुस्सा और ऊपर चढ़ गया। उन्होंने सुबोध राय को समझाना शुरू किया कि ये तरीका नहीं है।