अब मई में IPL के आयोजन की तैयारी

अब मई में IPL के आयोजन की तैयारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते 15 अप्रैल तक आईपीएल को स्थगित किया गया है, जिसके बाद इस सीजन का भविष्य अधर में लटक चुका है। हालांकि अब राहत की खबर ये आ रही है कि बीसीसीआई मई में इसके आयोजन को लेकर तैयार है।

बीसीसीआई के मुताबिक अगर चीजें अप्रैल के अंत में भी बेहतर होती हैं और लीग का पहला मैच अगर मई के पहले सप्ताह में भी आयोजित कराना पड़ता है, तब भी बोर्ड लीग के आयोजन के लिए तैयार है।

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक बोर्ड ज्यादा से ज्यादा अप्रैल के आखिर तक का इंतजार कर सकता है। अगर लीग का पहला मैच मई के पहले हफ्ते नहीं हो पाता है तो इसका आयोजन लगभग नामुमकिन होगा। बोर्ड को प्रक्रिया का पालन करने के लिए अप्रैल के अंत का इंतजार करना होगा।

आईएएनएसको दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा , "फिलहाल आईपीएल का भविष्य बताना कठिन होगा, लेकिन बोर्ड उस पैटर्न को फॉलो कर लीग का आयोजन कर सकता है जो दक्षिण अफ्रीका में लीग के आयोजन के लिए उपयोग में लिया गया था। अगर आपको याद हो वो सबसे छोटा आईपीएल था जो 37 दिन चला था और जिसमें 59 मैच खेले गए थे। हम ऐसा कर सकते हैं। लेकिन कुछ चीजों का पालन करना होगा।"

उन्होंने कहा, "आप इस तरह की स्थिति में पूरे देश में सफर नहीं करते। अगर हमें जरूरी मंजूरी मिल जाती है तो हम महाराष्ट्र में ही लीग कराएंगे जहां हमारे पास मुंबई में तीन स्टेडियम और पुणे में एक स्टेडियम है। इससे टीमों को नई जगहों पर खेलने का मौका भी मिलेगा और कम से कम सफर करना होगा। लेकिन इससे पहले सरकार को टूर्नामेंट को आयोजित करने को लेकर फैसला लेना होगा। जैसा बीसीसीआई अध्यक्ष ने बार-बार कहा है कि जनस्वास्थ्य प्राथमिकता है।"