नयी दिल्ली: देश में कोविड-19 के 30 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार को बढ़कर 415 हो गई। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई 7 मौत शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं। 24 लोगों का इलाज किया जा चुका है या ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR)के मुताबिक, 23 मार्च सुबह 10 बजे तक 18383 सैंपल में से 17493 की जांच कर ली गई है। इसके 415 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना वायरस से भारत में सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को ये जानकारी दी। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मुंबई में 14 नए मामले और पुणे में एक नया मामला सामने आया है। कोविड-19 से महाराष्ट्र में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे बुरा असर महाराष्ट्र पर पड़ा है।

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पार्टी के सांसद लोकसभा और राज्य सभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेंगे।