वर्तमान समाज का रिफ्लेक्शन है ‘थप्‍पड़’ : दीया मिर्जा

वर्तमान समाज का रिफ्लेक्शन है ‘थप्‍पड़’ : दीया मिर्जा

स्‍टनिंग दीया मिर्ज़ा को ऐसे काम करने में मज़ा आता है, जो एक स्‍ट्रांग मैसेज देता है - चाहे वह उनकी फिल्में हों या फिर स्वच्छता और दुनिया की हरियाली के लिए एक राजदूत के रूप में उनकी भूमिका। वे ऐसे सब्‍जेक्‍ट को एक्‍सपलोर करती हैं, जो सच्‍चाई का प्रतिनिधित्‍व करती हैं। जो हमेशा देखने या सुनने के लिए सुंदर नहीं है। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘थप्पड़’ ऐसा ही एक और उदाहरण है, जो एक ऐसे विषय का हिस्सा बनना चाहती है, जो बोल्ड हो और समाज में एक नए विचार को आगे बढ़ाए।

फिल्म ‘थप्पड़’ पर बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह मेरी कोशिश है कि मैं मानवीय कहानियों का हिस्सा बनूं, जो सच्चाई को दर्शाती है। यह कहानी हमें सोचने और संभवतः सकारात्मक बदलाव लाने के लिए मजबूर करती है।

'थप्पड़ ’एक ऐसी फिल्म है, जो बहुत ही पावरफुल है।‘ दीया ने फिल्‍म की लीड अभिनेत्री तापसी की भी प्रशंसा की, जो फिल्म में मुख्य भूमिका में है। वह कहती है, “तापसी एक भयंकर शेरनी है और मैं हमेशा उसके काम का एक उत्साही प्रशंसक रही हूं। ऐसी अविश्वसनीय कास्ट का हिस्सा बनना खुशी की बात है जो सामूहिक रूप से महत्वपूर्ण है।‘ दीया मानती हैं कि थप्पड़, अनुभव सिन्हा के साथ उनकी तीसरी फिल्म है।

दीया ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और पुरस्कार विजेता वेब श्रृंखला काफिर में डेब्यू किया था। काफ़िर लोगों के जीवन में स्वतंत्रता के महत्व के बारे में था।