नई दिल्ली: लंदन में एक संदिग्ध आतंकी ने कई लोगों पर चाकू से हमला किया है। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने आरोपी हमलावर को गोली मारकर घायल कर दिया है। घटना दक्षिण लंदन के स्ट्रीथम इलाके की है। लंदन पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को पुलिसकर्मियों द्वारा गोली मारी गई है।

लंदन मेट्रोपोलिटिन पुलिस ने हालांकि अभी तक हमले में मृतकों या घायलों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इसके साथ ही हमलावर की स्थिति के बारे में भी पुलिस की तरफ से कोई बात नहीं कही गई है।

पुलिस का कहना है कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए है और इस घटना को आतंकी हमला मान रही है। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की गई हैं, जिनमें पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को घेरकर खड़े हैं, जबकि व्यक्ति जमीन पर पड़ा हुआ है। बता दें कि ब्रिटेन में हाल के समय में कई आतंकी हमले की घटनाएं सामने आयी हैं।

फिलहाल घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है और लोगों को घटनास्थल से दूर रहने को कहा गया है।

बीते साल भी लंदन में इसी तरह की आतंकी घटना घटी थी, जिसमें आईएस के कथित आतंकी ने चाकू मारकर दो लोगों की हत्या कर दी थी और इस हमले में 3 लोग घायल हुए थे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी को मौके पर ही ढेर कर दिया था। जिसकी पहचान उस्मान खान के रूप में हुई थी।