दूसरा टी20 नौ विकेट से जीता, तीसरा मैच 27 को

लाहौर: कप्तान बाबर आजम (नाबाद 66) और सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (नाबाद 67) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रन की अटूट साझेदारी से पाकिस्तान ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम तमीम इकबाल की 65 रन की पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 136 रन ही बना सकी। पाकिस्तान ने 16.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली। आजम ने 44 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि हफीज ने 49 गेंद की पारी में एक छक्का और नौ चौके लगाये। बांग्लादेश को एकमात्र सफलता शफिउल इस्लाम ने दिलायी जिन्होंने पारी के दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज एहसान अली को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा।

इससे पहले बांग्लादेश के लिए तमीम के अलावा अफिफ हुसैन (21) और कप्तान महम्मूदुल्लाह (12) ही दोहरे अंक में रन बना सके। तमीम ने रन आउट होने से पहले 53 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन से सबसे ज्यादा दो विकेट लिये। श्रृंखला का तीसरा मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा।