नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा का नामांकन पत्र गलत ढंग से स्वीकार करने की बात कही है। 'आप' ने चुनाव आयोग से कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है।

कपिल मिश्रा को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया : आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को भाजपा ने मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है। कपिल मिश्रा करावल नगर से विधायक थे, इन्होंने लंबे समय से आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। इसी प्रकार कांग्रेस पार्टी ने भी अल्का लांबा को चांदनी चौक से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नामांकन दाखिला करने की प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी। नामांकन आखिरी दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कपिल मिश्रा, दिलीप पांडे, सुनील यादव, रामेश सभरवाल, रॉकी तुषीद , तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपना नामांकन किया।

24 जनवरी को आएगी अंतिम सूची : सीईओ दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार, दाखिल नामांकनों की जांच के बाद शुक्रवार 24 जनवरी को नाम वापस लेने के लिए प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत नामांकन दाखिल करने वाला कोई भी उम्मीदवार शुक्रवार को अपना नामांकन वापस ले सकता है। इस प्रकिया की समाप्ति के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली देर रात उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी करेंगे।