पुणे, महाराष्ट्र: शादी परिवार में एक खुशनुमा समय होता है और यह एक उत्सव है जो भारत में एक विशेष रूप से शुभ और भव्य प्रकृति का होता है। यह देखते हुए कि दुनिया के हमारे हिस्से में समारोह अक्सर दिनों तक चलते हैं, शादियों के लिए एक बहुत बड़ा बजट होने की संभावना होती है।

वास्तव में, आंकड़े बताते हैं कि साधारण शादियों की लागत भी 5 लाख से और 5 करोड़ रुपए के बीच हो सकती है। एक हालिया अध्ययन के डेटा से यह भी संकेत मिलता है कि 2018-19 में युवा भारतीयों द्वारा 10 में से 2 ऋण आवेदन शादियों के लिए थे। यह एक प्रवृत्ति को इंगित करता है कि युवा भारतीय भारत में एक शानदार शादी की योजना बनाने या विदेश में एक ड्रीम सेलेब्रेशन की मेजबानी करने से नहीं कतराते हैं।

यदि आप जल्द ही शादी की योजना बना रहे हैं, तो अपने बजट की योजना बनाते समय wedding loans की जाँच करें। शादी के लिए एक Personal Loan, विशेष रूप से बजाज फिनसर्व जैसे विश्वसनीय ऋणदाता से, आप अपने बड़े दिन से संबंधित सभी बड़े खर्चों का बिना किसी समस्या के प्रबंधन करने में मदद पा सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़े:

एक बड़े ऋण तक त्वरित पहुँच

जब आप शादी के लिए बजाज फिनसर्व Personal Loan का विकल्प चुनते हैं, तो आपको 25 लाख रुपये तक के बड़े, कोलेटरल-मुक्त ऋण की सुविधा मिलती है। यह बेहद फायदेमंद है क्योंकि शादी की तैयारियां समय के लिहाज से संवेदनशील होती हैं। उदाहरण के लिए, आप एक दुर्लभ दुल्हन के आभूषण सेट या शायद एक विशेष बुटीक से एक डिजाइनर लहंगा खरीदना चाह सकते हैं। अपनी बचत को खर्च करने या अपने क्रेडिट कार्ड को स्वाइप करने के बजाय, व्यक्तिगत ऋण पर विचार करें। ऑनलाइन आवेदन करना आसान है, आपको सिर्फ 5 मिनट में मंजूरी मिल जाती है, और धन केवल 24 घंटों के भीतर वितरित किया जाता है।

अपनी इच्छा से स्वीकृत राशि का उपयोग करें

वेडिंग लोन का उपयोग दिन के समारोहों के सभी पहलुओं को फाइनेंस करने के लिए किया जा सकता है क्योंकि personal loans खर्च प्रतिबंधों के साथ नहीं आते हैं। आप ऋण का उपयोग एक अधिक भव्य स्थान बुक करने के लिए कर सकते हैं, शांत तटों पर शादी कर सकते हैं, हनीमून की योजना बना सकते हैं, परिवार और दोस्तों के लिए फ्लाइट टिकट और होटल बुक कर सकते हैं या वीडियोग्राफर, फोटोग्राफर, मेकअप आर्टिस्ट और अन्य पेशेवरों को किराए पर ले सकते हैं। इसके अलावा, आप 60 महीनों तक की अवधि में होने वाली लागत को विभाजित कर सकते हैं।

फ्लेक्सी लोन सुविधा अचानक के खर्चों का निपटान कर सकती है

बजाज फिनसर्व की फ्लेक्सी लोन सुविधा आपको कई आवेदन करने या अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए बिना, किसी भी समय, किसी भी संख्या में अनुमोदित मंजूरी से अंश में ऋण लेने की अनुमति देती है। यहां, ब्याज केवल उसी राशि पर लगाया जाता है और इससे आपको अपने ऋण ईएमआई भुगतान को काबू में रखने में मदद मिलती है, यहां तक कि जब आप एकाएक आ जाने वाली तत्काल जरूरतों को पूरा करते हैं। उदाहरण के लिए, आप वर या वधु पक्ष के परिवार के लिए उपहार के लिए बजट भूल गए होंगे, या दूर से आने वाले अतिरिक्त मेहमानों के लिए आवास की व्यवस्था करने की आवश्यकता हो सकती है। निधियों तक त्वरित पहुंच आपको आसानी से ऐसे अप्रत्याशित खर्चों से निपटने में मदद करती है।

आप जहां भी हों, अपने वेडिंग लोन को ऑनलाइन प्रबंधित करें

बजाज फिनसर्व से वेडिंग लोन के साथ, आप ऑन-द-गो लोन मैनेजमेंट सुविधाओं, समर्पित ग्राहक पोर्टल, एक्सपेरिया के सौजन्य से लाभान्वित होते हैं। आप अपने क्रेडेंशियल्स दर्ज करके और विवरणों को देखने, निकासी शुरू करने और अंशतः-पूर्व भुगतान करने के लिए अपने लोन खाते तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, ऋण और ऋण शुल्क से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए, आप Bajaj Finserv representative से संपर्क कर सकते हैं।

जल्द ही शुरू करें, सरल वेडिंग लोन पात्रता मानदंड के सौजन्य से

निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करने पर, आप बजाज फिनसर्व से एक वेडिंग लोन का उपयोग कर सकते हैं।

• आपकी उम्र 23 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए

• आपको MNC या सार्वजनिक/निजी कंपनी में काम करना चाहिए

• आपको देश में रहने वाला एक भारतीय नागरिक होना चाहिए

इसके अतिरिक्त, 750 या उससे अधिक उच्च CIBIL स्कोर होने से, आप आकर्षक शर्तों पर वेडिंग लोन पा सकते हैं।

अब जब आप जानते हैं कि बजाज फिनसर्व से शादी के लिए Personal Loan आपको शादी की फाइनेंस को सुविधाजनक बनाने में मदद कर सकता है, तो आवेदन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अपने पूर्व-स्वीकृत प्रस्ताव की जांच करें। बस अनुकूलित रूप में त्वरित वित्तपोषण का आनंद लेने के लिए आगामी फॉर्म में मूल विवरण दर्ज करें।