यूक्रेन राष्ट्रपति ने कहा,  विमान की दुर्घटना के कारणों के बारे में अटकलों से बचें

यूक्रेन राष्ट्रपति ने कहा, विमान की दुर्घटना के कारणों के बारे में अटकलों से बचें

नई दिल्ली: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि यूक्रेन के विमान की दुर्घटना के कारणों के बारे में लोगों को मात्र क़यास नहीं लगाने चाहिए। रश्या टूडे के अनुसार वेलोदिमीर ज़ेलनेस्की ने अपने एक वीडियो संदेश में देशवासियों से मांग की है कि ईरान में यूक्रेन एयर लाइन के विमान की दुर्घटना के बारे में लगाई जाने वाली अटकलों से वे बचें। उन्होंने कहा कि हमें इस प्रकार की हर अटकल से बचना चाहिए और हर अपुष्ट सूचना से दूर रहना चाहिए।

दूसरी ओर यूक्रेन के यात्री विमान की तेहरान में दुर्घटना के संदर्भ में ईरान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अब्बास मूसवी ने कहा है कि ईरान ने अन्तर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन नियमों के अनुरूप जांच आरंभ कर दी है। उन्होंने कहा कि इस संबन्ध में यूक्रेन और बोइंग विमान कंपनी को भी निमंत्रण दिया गया है।

इसी बीच लास एंजलेस की रिपोर्ट के अनुसार अमरीका के विदेश एवं रक्षामंत्रियों के अतिरिक्त सीआईए के प्रमुख ने भी यह बात स्वीकार की है कि इस बात का कोई प्रमाण नहीं मिला है कि तेहरान में दुर्घटनाग्रस्त यूक्रेन के यात्री विमान से किसी मिसाइल के टकराने की कोई सूचना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि यूक्रेन एयर लाइन का एक यात्री विमान बुधवार को तेहरान के इमाम ख़ुमैनी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसपर 167 यात्री तथा चालक दल के 9 सदस्य सवार थे। इस दुर्घटना में विमान पर सवार सारे ही लोग मारे गए।