नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलु बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को आगामी 22 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। कंपनी ने हाल ही में इस कार को प्रदर्शित किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये कार लांच होने के बाद Maruti Baleno और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देगी।

कंपनी नई Altroz को दो अलग अलग पट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। ​जो कि कार को 86 बीएचपी की पावर प्रदान करता है। वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि कार को 108 बीएचपी की पावर प्रदान करेगा।

हालांकि लांच से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 5 से 8 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। कंपनी ने इस कार के लिए खास कस्टमाइजेशन प्रोग्राम भी शुरु किया है। यानी ग्राहक अपने मर्जी के मुताबिक कार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डिजाइन कर सकते हैं और ये कार सीधे फैक्ट्री से ही कस्टमाइज होकर ग्राहकों को सौंपी जाएगी। ये कस्टमाइजेशन प्रोग्राम 4 अलग अलग थीम में उपलब्ध है।

Tata Altroz पहली ऐसी कार है जिसे ALFA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है जिसे आप 21,000 रुपये जमा कर बुक कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार की डिलीवरी फरवरी के मध्य से शुरु कर सकती है। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक संस्करण पर भी काम कर रही है, जिसे अगले साल बाजार में उतारा जाएगा।