नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमत्री केजरीवाल ने कहा है कि चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक चुनाव में हमारे साथ काम करेगी। प्रशांत किशोर भाजपा और बिहार में महागठबंधन के लिए भी काम कर चुके हैं।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी, ‘’ये बात साझा करते हुए खुशी हो रही है कि आई-पैक हमारे साथ आ रही है। उनका स्वागत है।’’

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, अबकी बार 67 पार। यह नारा भले ही भाजपा के अबकी बार मोदी सरकार की तर्ज पर है, लेकिन प्रशांत किशोर के साथ आने के बाद आम आदमी पार्टी की उम्मीदें जरूर परवान पर हैं।

आईपैक यानी इंडियन पॉलिटिकल ऐक्शन कमिटी प्रशांत किशोर की संस्था है, जो चुनाव प्रबंधन का काम करती है। एक दौर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम कर चुके प्रशांत किशोर को देश के बड़े चुनावी रणनीतिकारों में माना जाता है।

प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकशभा चुनाव में भाजपा के लिए, 2015 में नीतीश कुमार के लिए, 2017 में पंजाब और यूपी में कांग्रेस के लिए, 2019 में आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के लिए काम किया है। 2017 में उत्तर प्रदेश को छोड़कर प्रशांत ने जिस पार्टी के लिए काम किया, उसकी सरकार बनी। इस समय प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के साथ काम कर रहे हैं।