नई दिल्ली: नागरकिता संशोधन विधेयक पर नागरिकता संशोधन विधेयक बुधवार को राज्यसभा में भी पेश कर दिया गया है। इस विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने अमित शाह की बात का जवाब देते हुए कहा कि इस देश का मुसलमान आपसे डरता नहीं है। सिब्बल ने कहा कि इस देश का मुसलमान देश के संविधान से डरता है। गौरतलब है कि अमित शाह ने विधेयक पेश करते हुए कहा था कि इस बिल से देश के मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। नागरिकता संसोधन विधेयक पर राज्यसभा में चर्चा जारी है।

कपिल सिब्बल ने कहा, जिसे भारत के बारे में कोई विचार नहीं है वो भारत के विचार की रक्षा नहीं कर सकता। सिब्बल ने कहा कि गृहमंत्री शाह को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर धर्म के आधार पर बंटवारे का आरोप लगाया था। सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस वन नेशन में भरोसा रखती है, आप नहीं रखते। सिब्बल ने कहा कि पता नहीं अमित शाह इतिहास की कौन सी किताब पढ़ते हैं। टू नेशन थ्योरी हमारी नहीं। सावरकर की दी हुई है।

गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी जिसमें उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को डरने की ज़रुरत नहीं का जवाब देते हुए कहा, इस देश का मुसलमान आपसे डरता नहीं है। ना मैं डरता हूं ना कोई नागरिक डरता है। सिब्बल ने कहा कि इस देश का नागरिक संविधान से डरता है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें 2014 से मालूम है कि आपका मकसद। कभी NRC, कभी आर्टिकल 370, कभी नागरिकता संशोधन विधेयक। आपका मकसद हम अच्छी तरह समझते हैं कि आप लोगों के नाम से उनको देश का नागरिक मानने की कोशिश कर रहे हैं।