एनसीपी की बैठक में बोले अजित पवार, हम सब एक हैं

एनसीपी की बैठक में बोले अजित पवार, हम सब एक हैं

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार ने बुधवार को पार्टी विधायकों की बैठक में हिस्सा लिया और उनका विभिन्न मुद्दों पर मार्गदर्शन किया। पार्टी विधायक धनजंय मुंडे ने यह जानकारी दी।

अजित पवार ने देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए भाजपा से हाथ मिलाते हुए शनिवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, हालांकि सदन में बहुमत साबित किए जाने से पहले उन्होंने मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया था।

मुंडे ने बताया कि पार्टी नेताओं ने बृहस्पतिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह, विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव, विश्वास मत, राकांपा प्रमुख शरद पवार के 12 दिसंबर को 80वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा की। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के तौर पर बृहस्पतिवार शाम शपथ लेंगे।

मुंडे ने पत्रकारों को बताया, ‘‘ हमने विश्वास मत के बारे में चर्चा की। दादा (अजित पवार) ने भी बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने (सुनील) तटकरे साहेब और (राकांपा प्रदेश प्रमुख) जयंत पाटिल साहिब के साथ ही हमारा मार्गदर्शन किया।’’ मुंडे ने कहा, ‘‘दादा ने कहा कि हम सब एक हैं। मैंने पहले भी यह कहा था। (शरद) पवार साहेब का नेतृत्व सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व है।’’ वाई बी चव्हाण केंद्र में हुई बैठक में वरिष्ठ पार्टी नेता छगन भुजबल और दिलीप वासले पाटिल ने भी हिस्सा लिया।