नई दिल्ली: महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ऊपर करारा हमला बोला है। कांग्रेस ने इसको संवैधानिक लोकतंत्र की जीत बताया है। केसी वेणुगोपाल ने देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार के इस्तीफे पर कहा है कि यह बीजेपी आलाकमान के चेहरे पर तमाचा है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने देवेंद्र फड़नवीस के इस्तीफे को लेकर कहा है कि यह संवैधानिक लोकतंत्र की जीत है। उन्होंने सोचा था कि हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए वे सरकार बना सकते हैं। यह न केवल देवेंद्र फड़नवीस की विफलता है, बल्कि दिल्ली में बैठे उनके मास्टरों के चेहरे पर एक तमाचा भी है।

उन्होंने कहा कि आज शाम तीनों (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) दल एक संयुक्त बैठक और प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्हें लगता है कि उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

इससे पहले देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि जो तय नहीं हुआ था वो हमारे सर पर लादा गया। हम किसी के साथ ही जा सकते हैं। हमने तय किया किया जो चुनाव से पहले तय नहीं हुआ वो हम नहीं करेंगे। शिवसेना ने हमसे चर्चा करने के बजाए एनसीपी कांग्रेस के पास गए। हमारे पास बहुमत नहीं है।