ISI को सैन्य जानकारी देने के आरोप में दो भारतीय फौजी गिरफ्तार

ISI को सैन्य जानकारी देने के आरोप में दो भारतीय फौजी गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हनीट्रेप मामले में भारतीय सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है। सेना के दो जवानों में लांस नायक रवि वर्मा और सिपाही विचित्रा बेहरा को गिरफ्तार किया गया है। दोनों से खुफिया एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं। इन दोनों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की एजेंट से सैन्य जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सेना के सूत्रों के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि दोनों जवान 'सीरत' नाम की एक फेसबुक आईडी के साथ जुड़े हुए थे। दोनों जवानों को पाकिस्तान खुफिया एजेंसी की एजेंट फंसाने में जुटी हुई थी। हनीट्रैप का ये मामला सामने आने के बाद कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान द्वारा सोशल मीडिया पर लोगों को फंसाने जानकारी हासिल करने के मामले में भारतीय सेना अक्टूबर में एक एडवाइजरी जारी कर चुकी थी, जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां जानकारी हासिल करने के लिए सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों का सहारा ले सकती हैं।

खबरों के अनुसार, लांस नायक रवि वर्मा और विचित्र बेहरा को जोधपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। इनकी गिरफ्तारी मंगलवार को होना बताई जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों जवानों से गहनता से पूछताछ की है।

India