टी20 मे भारतके खिलाफ बांग्लादेश को मिली पहली जीत, मुहफीकुर बने हीरो

टी20 मे भारतके खिलाफ बांग्लादेश को मिली पहली जीत, मुहफीकुर बने हीरो

नई दिल्ली: भारत-बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर को पहला टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 नुकसान के नुकसान पर 148 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। बांग्लादेह के लिए अनुभवी मुश्फ़िक़ुर्रहीम ने 60 रनों की मैच जिताऊ पारी| यह टी-20 इतिहास में बांग्लादेश की भारत के खिलाफ पहली कामयाबी है| बांग्लादेश इस मैच से पहले लगातार 8 मैच हारकर मैदान में उतरी थी| मुश्फ़िक़ुर्रहीम ने 19 वें ओवर में खलील अहमद को चार चौके मारकर मैच को पूरी तरह से अपनी पकड़ में बना लिया था | सौम्य सरकार ने भी बांग्लादेश के लिए महत्वपूर्ण 39 रनों की इनिंग खेली, नईम ने 26 और कप्तान महमूदुल्लाह ने 15 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली|

टीम इंडिया को पहले ही ओवर में रोहित शर्मा के रूप में झटका लगा। चौके के साथ खाता खोलने वाले रोहित महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लोकेश राहुल (15) भी कुछ खास नहीं कर सके। यहां से शिखर धवन (41) ने श्रेयस अय्यर (22) के साथ 34 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला।

अपना डेब्यू मैच खेल रहे शिवम दुबे कुछ खास नहीं कर सके और 4 गेंदों में महज 1 रन बनाकर कैच आउट हो गए। हालांकि ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में 3 चौकों की मदद से तेजी से 27 रन जुटाए। टीम इंडिया ने आखिरी 2 ओवरों में 30 रन जुटाकर स्कोर को रफ्तार दी। वॉशिंगटन सुंदर ने 5 गेंदों में 14 और क्रुणाल ने 8 गेंदों में 15 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शफीउल इस्लाम और अमीनुल इस्लाम को 2-2 सफलता हाथ लगी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को पांचवीं गेंद पर लिटन दास (7) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद मोहम्मद नईम ने 26 रन की पारी खेली।

टीम की ओर से तीसरे विकेट के लिए सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिसने टीम को जीत के करीब ला दिया और यहां से भारत मैच नहीं बचा सका।