जेम्स विंस की पारी से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

जेम्स विंस की पारी से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च : इंग्लैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी है। इसके साथ ही 5 टी20 मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 से लीड बना ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 153 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 18.3 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल महज 2 रन के स्कोर पर सैम करेन के शिकार बन गए। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने 21, जबकि टीम सेफर्ट ने 32 रन टीम के खाते में जोड़े।

न्यूजीलैंड अपने 4 विकेट 93 रन के स्कोर पर खो चुका था। यहां से रॉस टेलर ने 35 गेंदों में 4 बाउंड्री की मदद से 44 रन बनाए। उन्होंने मिशेल (नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की, जिसके दम पर न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को चुनौतीपूर्ण टारगेट दिया। विपक्षी टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 2, जबकि सैम करेन, आदिल राशिद और पैट्रिक ब्राउन ने 1-1 विकेट झटका।

इसका पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 28, जबकि डेविडन मलान ने 11 रन की पारी खेली। इंग्लैंड 9.5 ओवर तक 68 रन के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा चुका था। यहां से जेम्स विंस ने कप्तान इयॉन मोर्गन के साथ 54 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत के करीब ला दिया। यहां से सैम बिलिंग्स (नाबाद 14) टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल सैंटनर (23/3) ही एकमात्र सफल गेंदबाज रहे।