इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर केन विलियमसन

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर केन विलियमसन

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ एक नवंबर से होने वाली पांच इंटरनेशनल टी-20 मैचों की सीरीज से पहले करारा झटका लगा जब उसके कप्तान केन विलियम्सन को चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर होना पड़ा। विलियम्सन कूल्हे की चोट के चलते इस सीरीज में नहीं खेलेंगे और उनकी अनुपस्थिति में टिम साउदी न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे।

साउदी इससे पहले सितंबर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड का नेतृत्व कर चुके हैं। न्यूजीलैंड के चीफ कोच गैरी स्टिड ने कहा कि हम विलियम्सन की इस चोट पर पिछले कुछ समय से नजर रखे हुए थे। वे इसी परेशानी की वजह से मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे।

विलियम्सन ने प्लंकेट शील्ड मैच में केंटरबरी के खिलाफ नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स का प्रतिनिधित्व किया और उस मैच के बाद ही हमने यह फैसला किया कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया जाए। विलियम्सन के लिए यह बुरी खबर होगी कि उन्हें इतनी महत्वपूर्ण सीरीज में खेलने नहीं मिलेगा लेकिन इस व्यस्त सत्र को देखते हुए उनके लिए यह फैसला ठीक रहेगा।

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए जिमी नीशम की न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर को भी टीम में वापस बुलाया गया है, उन्होंने इसी साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था। अंगूठे की चोट से उबरकर लोकी फर्ग्यूसन कीवी टीम में वापसी करेंगे। अंतिम दो मैचों के लिए ट्रेंट बोल्ट टीम में उनकी जगह लेंगे। पांच मैचों की सीरीज 1 नवंबर से शुरू होगी। मार्च में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए इस मैच के जरिए पैसा एकत्रित किया जाएगा। इस टी20 सीरीज के बाद इन टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम की पिछली भिड़ंत आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में हुई थी, जहां इंग्लैंड ने सुपरओवर टाई रहने के बाद अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर जीत दर्ज की थी।

टीम - टिम साउदी (कप्तान), कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगैलिन, डेरिल मिचेल, कोलिन मुनरो, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनेर, लोकी फर्ग्यूसन (पहले तीन मैचों के लिए), ट्रेंट बोल्ट (अंतिम दो मैचों के लिए)।