नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायकों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का समर्थन करने वाले विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं। वो लोगों का भरोसा तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। लोग उन्हें जूतों से पीटेंगे। दीपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे हैं। गौरतलब है कि हरियाणा ने किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया है लेकिन बीजेपी 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

चुनाव नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी अगली सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के आंकड़े से छह सीट पीछे रह गई। चुनाव में कांग्रेस को 31 सीटों पर जीत मिली है, जबकि जननायक जनता पार्टी (जजपा) को 10 और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) को एक-एक सीट मिली हैं। स्वतंत्र उम्मीदवारों ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है।

इस बीच बीजेपी ने दावा किया है कि निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल गया है और खट्टर एकबार फिर सरकार बनाएँगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने और आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए। वो यहां बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा प्रभार अनिल जैन के साथ चर्चा करेंगे। बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है।