फिल्म वॉर 300 करोड़ के पार

फिल्म वॉर 300 करोड़ के पार

नई दिल्ली: यशराज फिल्म्स की इस साल की दिवाली काफी धमाकेदार होने वाली है। दो अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म वॉर ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म वॉर को रिलीज हुए 19 दिन हो चुके हैं, लेकिन फिल्म लगातार नए-नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। इसी के साथ ये साल 2019 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि फिल्म वॉर ने 300 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है।

वॉर ने पहले दिन 53.35 करोड़ की ओपनिंग करते हुए यशराज बैनर की पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की सबसे बड़ी ओपनिंग रिकॉर्ड को धवस्त किया। फिल्म वॉर ने मात्र सात दिनों में 200 करोड़ की कमाई कर सलमान खान की भारत और शाहिद कपूर की कबीर सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ा था। इस सफलता को देखते हुए धूम के बाद अब वॉर, यशराज फिल्म्स की नई फ्रेंचाइजी बनने की तरफ बढ़ चुकी है। हाल ही में फिल्म ने कमाई मामले में शाहिद कपूर की कबीर सिंह को पछाड़ा था।

इस फिल्म ने अभी तक आठ से ज्यादा रिकॉर्ड्स बना दिए हैं, जिसमें 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली टाइगर की पहली फिल्म, 2019 की सबसे जल्दी 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म, हाइएस्ट ओपनर हिंदी फिल्म, हाइएस्ट ओपनर (नेशनल हॉलिडे), ऋतिक-टाइगर-यशराज फिल्म की हाइएस्ट ओपनर, ऋतिक-टाइगर के करिअर की हाइएस्ट ओपनर, 2019 में ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, लिमिटेड रिलीज के बावजूद वॉर की रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई शामिल हैं।

वॉर का निर्माण दो साल पहले शुरू हुआ था। कलाकारों को उस समय के प्रचलित रेट के अनुसार साइन किया गया था। फीस और मेहनताना को मिलाकर फिल्म का निर्माण बजट 150 करोड़ रुपये था। इसके साथ ही ऋतिक एक डील के अनुसार फिल्म के मुनाफे में भी हिस्सेदार हैं। धूम के बाद अब वॉर यशराज बैनर की एक और फ्रेंचाइजी होगी, जहां ऋतिक रोशन के अपोजिट हर बार नया एक्टर नजर आ सकता है। बता दें कि फिल्म वॉर, भारत में 4000 स्क्रीन्स पर और विदेशों में 1350 स्क्रीन्स स्क्रीम्स पर रिलीज हुई थी. बाद में इस फिल्म को 200 स्क्रीन्स और दी गई थी।