महेंद्रगढ़: कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को महेंद्रगढ़ में अब चुनावी रैली नहीं करेंगी. सोनिया गांधी यहां पार्टी के प्रत्याशी राव दान सिंह के लिए प्रचार करने आने वाली थीं. लेकिन उनका हरियाणा दौरा अंतिम समय में रद्द हो गया. अब सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे. रैली में प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

बता दें कि पूर्व सीपीएस राव दान सिंह महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. राव दान सिंह के प्रचार के लिए पार्टी का कोई स्टार प्रचारक अभी तक नहीं पहुंचा हैं. नामांकन के दिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आए थे. सोनिया गांधी की शुक्रवार को यहां के खेल स्टेडियम में रैली होनी थी, लेकिन अब उनकी जगह राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर दो बजे रैलीस्थल पर पहुंचेंगे. इस रैली में गुलाम नबी आजाद, कुमारी सैलजा, दीपेंद्र हुड्डा, किरण चौधरी, रणबीर महेंद्रा के अलावा भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे. वहीं मंच का संचालन पूर्व सीपीएस राव दान सिंह करेंगे.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभी तक केवल एक रैली को संबोधित किया है. राहुल गांधी ने नूंह में जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की थी.

बता दें कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. इसी दिन महाराष्ट्र के भी 288 सीटों के लिए विधानसभा का चुनाव होना है. इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.