'कोना कोना ख्वाब' लोन उत्सव के साथ लखनऊ में कोटक महिंद्रा ने किया त्योहारी सीज़न का आग़ाज़

'कोना कोना ख्वाब' लोन उत्सव के साथ लखनऊ में कोटक महिंद्रा ने किया त्योहारी सीज़न का आग़ाज़

लखनऊ: भारत का त्योहारी सीज़न शुरु हो चुका है कोटक महिन्द्रा ग्रुप (कोटक) ने लखनऊ में आज ’कोना कोना ख्वाब’’(#KonaKonaKhwaab)लोन उत्सव की घोषणा की है जिसके तहत पूरे भारत में वे अपने कंज्यूमर, ऐग्री व ट्रैक्टर लोन सैगमेंटों के अंतर्गत लोन प्रोडक्ट्स में आकर्षक दरें व आफर पेश करेगें।

बाजा़र में जोशोखरोश जगाने और ग्राहक मांग को बल देने के उद्देश्य से कोटक नारी शक्ति पर भरोसा कर रहा है जो घरों के लिए खरीदी जाने वाली वस्तुओं के मामले में असल निर्णयकर्ता होती हैं। महिलाएं देश की जनसंख्या का 50 प्रतिशत हैं किंतु औपचारिक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में उनका योगदान 20 प्रतिशत से भी कम है तथा वे कार्यबल का 25 प्रतिशत से भी कम हैं। इस बम्पर कंज्यूमर लोन उत्सव में महिलाओं को तरजीही ब्याज दरें तथा सभी ग्राहकों को विशेष आॅफर दिए जा रहे हैं जिससे कि त्योहारों के दौरान खुदरा खपत के प्रोत्साहन हेतु कर्ज की मांग पूरी की जा सके।

अपने ’कोना कोना ख्वाब’ लोन उत्सव के बारे पत्रकारों से चर्चा करते हुए आज कोटक महिन्द्रा बैंक के सीनियर ऐक्ज़ीक्युटिव वाइस प्रेसिडेंट और हेड -रिटेल असेट, अम्बुज चांदना ने कहा, ’’हमारा बैंक बड़े पैमाने पर विभिन्न इलाकों व ग्राहक खंडों में कर्ज मुहैया कराने का कारोबार करता है। अर्थव्यवस्था में नकदी पर्याप्त मात्रा में है, इस वक्त की जरूरत है कि देश भर में ग्राहकों तक पहुंचा जाए और मांग बढ़ाने के लिए कर्ज तक आसान पहुंच दी जाए। कई अध्ययनों से पता लगा है कि पैसे के प्रबंधन में महिलाएं बेहतर होती हैं- पैसे बचाने में भी और कर्ज लेने में भी। कोटक में हम नारी शक्ति में दृढ़ विश्वास रखते हैं, वह भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। हमारा मानना है कि ’कोना कोना ख्वाब’ लोन उत्सव के जरिए महिलाओं को मदद देकर और वित्तीय सेवाओं तक उनकी पहुंच बढ़ाकर हम ग्राहक मांग व अर्थव्यवस्था को व्यापक बढ़ावा दे सकेंगे।’’

’कोना कोना ख्वाब’ लोन उत्सव के तहत कंज्यूमर व ऐग्री लोन की रेंज पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें, आकर्षक आॅफर और तुरंत मंजूरी दी जा रही है। इन लोन्स में शामिल हैं- कार एवं टूव्हीलर लोन, होम लोन, पर्सनल लोन, कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन, ऐग्री बिज़नेस लोन, ट्रैक्टर लोन, गोल्ड लोन, छोटे कारोबारों के लिए लोन, कमर्शियल वाहन लोन और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लोन।"