यूपी: में सिलेंडर फटा, 10 लोगों की मौत

यूपी: में सिलेंडर फटा, 10 लोगों की मौत

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ में सिलेंडर फटने से 10 लोगों की मौत और 15 लोगों के घायल होने की भी खबर है। यह घटना थाना मोहम्मदाबाद के वलीदपुर बाजार की है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया। बताया जा रहा है कि बगल का मकान भी धमाके की वजह से गिर गया है। इस दौरान कई लोगों के और फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा, "मऊ के जिला मजिस्ट्रेट के अनुसार विस्फोट में मरने वालों की संख्या 10 है।"

राज्य के गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक, विस्फोट का प्रभाव इतना मजबूत था दो मंजिला घर धू-धू कर जलने लगा। इलाके के लोगों ने कहा कि उन्होंने एक तेज धमाका सुना और कुछ ही देर बाद क्षतिग्रस्त इमारत से आग की लपटें निकलने लगीं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और जिला अधिकारियों को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जीवित बचे लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जानी चाहिए।

रिपोर्टों में कहा गया है कि कई और मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं जिन्हें अब हटाया जा रहा था। घायल व्यक्तियों की सही संख्या का तत्काल पता नहीं चल पाया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थानीय निवासी बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं।

Uttar Pradesh, India