रिदम डांस फैक्ट्री ने स्टेज से जुड़ी सामाजिक हस्तियों का किया सम्मान

रिदम डांस फैक्ट्री ने स्टेज से जुड़ी सामाजिक हस्तियों का किया सम्मान

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रिदम डांस फैक्ट्री के द्वारा उर्दू अकादमी में स्टार ऑफ रिदम कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही स्टेज और फ़िल्म से जुड़ी सामाजिक काम करने वाली हस्तियों को सम्मानित भी किया गया।

स्टेज परफॉर्मर अवार्ड अंजली फिल्म प्रोडक्शन से अंजली पांडेय एवं बृजेन्द्र बहादुर मौर्य दिया गया,अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन्स शार्ट फिल्मों के द्वारा सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता को फैलाने का काम किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा,वाहन चलाने के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल घातक,एवं करियर प्राथमिकता आदि विषयों पर शार्ट फ़िल्म का निर्माण अंजली प्रोडक्शन्स ने किया है। इसी क्रम में सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में मौजूद समीर हुसैन, विष्णु नारायण,अरुण छेत्री एवं नितेश तिवारी को स्टेज परफ़ॉर्मर अवार्ड दिया गया। इन सभी का मूल निवास यूपी है लेकिन यूपी से बाहर मुंबई में फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है और उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है।

इसी के साथ ही लोक नृत्यांगना वागीशा पंन्त, कलाकार अंकिता बाजपेई, लोक गायिका कुसुम वर्मा भी सम्मानित की गईं। इसी कड़ी में ऐसे बच्चे जो डांस के क्षेत्र में कुछ नया कर रहे हैं 25 अभिभावकों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया

प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में दिनेश सहगल (उपनिदेशक, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार) गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में योगेश त्रिपाठी (पर्सनल सेक्रेट्री,माननीय रामदास अठावले, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री भारत सरकार),विशिष्ट अतिथि के रूप में सैयद मासूम रजा, मोहम्मद शारिक, विनोद सिंह (फाउंडर प्रगति पर्यावरण ट्रस्ट),ध्रुव चंद चंद प्रोड्यूसर दूरदर्शन यथार्थ सिंह, मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का आयोजन सागर शान और प्रियंका रघुवंशी के दिशा निर्देशन में हुआ, कार्यक्रम का संचालन चेतना द्विवेदी ने किया