मुख्य मुद्दों से भटकाने के लिए अनुच्छेद 370 का बखान कर रहे हैं पीएम मोदीः राहुल गांधी

मुख्य मुद्दों से भटकाने के लिए अनुच्छेद 370 का बखान कर रहे हैं पीएम मोदीः राहुल गांधी

लातूर : कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के लातूर मे एक चुनावी रैली में आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मीडिया लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाने का प्रयास कर रहे हैं। मोदी अनुच्छेद 370 पर बातें करते हैं लेकिन मुख्य मुद्दों पर मौन साध जाते हैं।

लातूर जिले के औसा में एक चुनावी सभा में गांधी ने कहा कि जब युवा रोजगार मांगते हैं तो सरकार उन्हें चंद्रमा देखने को कहती है। उनका इशारा इसरो के हाल के अभियान चंद्रयान-2 की ओर था। उन्होंने मोदी से सवाल किया कि क्या उन्होंने चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग के साथ हाल की वार्ता के दौरान 2017 के डोकलाम के टकराव पर बात की। 2017 में चीन की सेना ने डोकलाम में घुसपैठ की थी और यह गतिरोध लंबे समय तक बना रहा था।

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने 15 अमीर लोगों के 5.5 लाख करोड़ रुपये क कर्ज माफ कर दिए। उन्होंने कहा कि मीडिया, मोदी और शाह का काम लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाने का है। मीडिया अमीर लोगों पर बकाया कर्ज माफ किए जाने के बारे में चुप्पी साधे हुए है।

गांधी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू करने का मकदस गरीबों से पैसा लेकर अमीरों को देना था। जब युवा नौकरी मांगते हैं तो सरकार उन्हें चंद्रमा को देखने के लिए कहती है। सरकार जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और चंद्रमा के बारे में बाद करती है। लेकिन वह देश की गंभीर समस्याओं पर मौन है।