श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में हाई सिक्योरिटी जोन में ग्रेनेड हमला होने की खबर है। खबर के अनुसार, ग्रेनेड हमला श्रीनगर के लाल चौक के नजदीक हरि सिंह रोड पर हुआ है। इस हमले में 5-6 लोगों के घायल होने की खबर है। ग्रेनेड हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली कराकर सर्च अभियान शुरु कर दिया है। बता दें कि बीते दिनों जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में भी आतंकी हमला हुआ था।

इस दौरान आतंकियों ने अनंतनाग के डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड फेंक दिया था। जिससे हुए विस्फोट में 14 लोग घायल हो गए थे। घायलों में एक ट्रैफिक कॉन्सटेबल और एक स्थानीय पत्रकार भी शामिल था। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन द्वारा इन ग्रेनेड अटैक की जिम्मेदारी नहीं ली गई हैं। माना जा रहा है कि ये हमले लोगों में डर पैदा करने के उद्देश्य से किए जा रहे हैं।

बता दें कि केन्द्र सरकार ने जब से जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करते हुए आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाए हैं, तब से ही घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। कुछ इलाकों में अभी भी धारा 144 लागू है। सरकार द्वारा धीरे-धीरे नजरबंद किए गए नेताओं को छोड़ा जा रहा है। वहीं इंटरनेट और फोन सुविधाएं भी धीरे-धीरे बहाल की जा रही है। हालांकि अभी भी कश्मीर के बाजार बंद ही हैं।