Personal Loan फ़ी और शुल्क के बारे में अपडेट रहें

Personal Loan फ़ी और शुल्क के बारे में अपडेट रहें

पुणे, महाराष्ट्र: खुशी के मौसम की शुरुआत के साथ, बाजार और ई-कॉमर्स स्टोर विस्तृत छूट की पेशकश कर रहे हैं। अपनी विभिन्न शॉपिंग जरूरतों और बड़े खर्चों का प्रबंधन करने के लिए, उपभोक्ता कोलेटरल-मुक्त वित्तपोषण पर भरोसा करना पसंद करते हैं। हालांकि Personal Loan की सुविधा लागत पर आती है, ग्राहक सभी संबद्ध शुल्कों को ध्यान में रखते हुए और ऋणदाता के साथ भागीदारी करके ऋण लेने के लिए एक सूचित निर्णय ले सकते हैं, जो पारदर्शिता सुनिश्चित करता है और इसमें कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं है।

बजाज फिनसर्व की ऋण और निवेश शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड, personal loans से 25 लाख रुपये तक की पेशकश करती है, जिसे मंजूरी के 24 घंटे के भीतर वितरित किया जाता है। यह उन बड़ी खरीद के लिए सुविधाजनक समाधान प्रदान करता है जिसे ग्राहक त्योहारी सीजन के दौरान खरीदना चाहते हैं।

Personal loan के साथ जुड़े मुख्य शुल्क

• ब्याज दर: ब्याज में ऋण लेने की प्रमुख लागत शामिल होती है और इसे ईएमआई के माध्यम से प्रमुख घटकों के साथ चुकाया जाता है। ग्राहकों को ऋण के प्रभावी ब्याज शुल्क का पता लगाने के लिए समय लेना चाहिए, क्योंकि यह संख्याओं आधार पर भिन्न होता है, जो ऋणदाता प्रदान करता है – फ्लैट रेट या कम होती दर पर ऋण। आप प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर बजाज फिनसर्व Personal Loan का लाभ उठा सकते हैं। फ्लेक्सी सुविधा के साथ, आप अवधि के प्रारंभिक भाग के लिए केवल ब्याज- ईएमआई का भुगतान करने का विकल्प चुन सकते हैं।

• प्रसंस्करण शुल्क: ये लोन एप्लिकेशन से जुड़े प्रोसेसिंग शुल्क हैं। उनका या तो पहले ही भुगतान किया जाना है या ईएमआई के साथ। बजाज फिनसर्व के साथ, प्रसंस्करण शुल्क ऋण राशि का 4.13% तक है, जिसमें कर शामिल है।

• पूर्वभुगतान शुल्क: यह वह राशि है जो ग्राहक निर्धारित तिथि से पहले मूल राशि को चुकाने की सुविधा के लिए भुगतान करते हैं। अंशतः-पूर्व भुगतान के लिए, बजाज फिनसर्व भुगतान की गई राशि पर 2% + कर वसूलता है। समय से पहले बंद करने के लिए, शुल्क मूल बकाया पर 4% + कर हैं।

ऋण से संबंधित अनुषंगी शुल्क • बाउंस शुल्क: जब ग्राहक का ईएमआई चेक बाउंस होता है, तो Rs.600 से लेकर 1,200 रुपये तक कर सहित शुल्क लगता है।

• दंड ब्याज: यह शुल्क समय सीमा के बाद ईएमआई का भुगतान करने के लिए लगाया जाता है। बजाज फिनसर्व प्रति माह EMI का 2% + कर और प्रति माह 200 रुपये में जो ज्यादा हो, का शुल्क लेता है। • सुरक्षित शुल्क: ऑनलाइन किए गए ऋण आवेदनों के लिए एक बार रु 4,499 का सुविधा शुल्क लिया जाता है। • दस्तावेज़ या स्टेटमेंट शुल्क: ग्राहक, बजाज फिनसर्व शाखाओं में 50 रुपये के शुल्क, करों सहित पर स्टेटमेंट/पत्र, या प्रमाण पत्र की भौतिक प्रतियां या मुफ्त में ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

वैकल्पिक, मूल्य वर्धित सुविधाओं के लिए शुल्क प्राप्त ऋण के प्रकार के आधार पर शुल्क भी भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, ग्राहक फ्लेक्सी लोन की सुविधा के लिए भागों में अपनी मंजूरी से ऋण लेने का विकल्प चुन सकते हैं, और पेशकश के साथ शामिल वार्षिक/ अनुरक्षण शुल्क की सेवा द्वारा ली गई राशि पर ही ब्याज का भुगतान कर सकते हैं।

एक ऋण को शुल्कों को समझने के बाद जिम्मेदारी से लें इस दिवाली, ग्राहकों को तत्काल, personal loan फाइनेंसिंग से दूर नहीं रहना चाहिए। जब तक शुल्कों की को शामिल किया जाता है और पुनर्भुगतान EMI calculator का उपयोग करके अच्छी तरह से प्लान किया जाता है, ग्राहक त्योहारी सीजन के सौदों और उत्सव की भावना का अधिकतम लाभ उठाने के लिए एक personal loan पर भरोसा कर सकते हैं।

फाइन प्रिंट के माध्यम से स्कैन करने और संबंधित शुल्कों पर ध्यान देने के बाद, ग्राहक बजाज फिनसर्व से check their pre-approved loan offer की जांच कर सकते हैं। बुनियादी व्यक्तिगत जानकारी साझा करने पर, ग्राहकों को एक कस्टमाइज्ड सौदे के माध्यम से तत्काल धन मिलता है, जो इस त्योहारी सीजन में सफल बड़े खर्च करने का रास्ता तैयार करता है।