श्रीलंका को हराकर ODI में पाकिस्तान ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

श्रीलंका को हराकर ODI में पाकिस्तान ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

कराची: श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरा और तीसरा मैच जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। मैच और सीरीज जीतने के साथ ही पाकिस्तान ने अपने नाम वनडे इंटरनेशनल का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कर लिया। वनडे इंटरनेशनल में किसी भी टीम द्वारा किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड अब पाकिस्तान के नाम दर्ज हो गया है।

पाकिस्तान ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 91 बार वनडे इंटरनेशनल में हराया है और श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की ये 92वीं जीत थी, इस तरह से पाकिस्तान अब ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल गया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत है, जिसने श्रीलंका के खिलाफ 91 जीत दर्ज की हैं। तीसरे नंबर पर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने इंग्लैंड को 82 बार हराया है और पांचवें नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया ही है, जिसने 77 बार भारत को हराया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी मैच भी कराची में खेला गया, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 297 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 48.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से आबिद अली ने 67 गेंद पर 74 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। सीरीज के दूसरे वनडे में सेंचुरी बनाने वाले बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।