नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार को जमानत मांगने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

चिदंबरम की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायमूर्ति एन वी रमन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले की तत्काल लिस्टिंग करने की मांग की। सिब्बल ने कहा कि आने वाले एक हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में दुर्गा पूजा की छुट्टियां रहेंगी, इसलिए मामले की तत्काल सुनवाई जरूरी है। उन्होंने कोर्ट से जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने की अपील की।

पीठ में शामिल न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और कृष्ण मुरारी ने कहा कि चिदंबरम की याचिका को सीजेआई रंजन गोगोई के पास भेजा जाएगा जो इसकी उपयुक्त बेंच में सुनवाई के लिए लिस्टिंग तय करेंगे। वर्तमान में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद कांग्रेस नेता ने मामले में अपनी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 30 सितंबर के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत का रुख किया है।

कांग्रेस नेता चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। सीबीआई और ईडी ने आईएनएक्स मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर चिदंबरम पर शिकंजा कसा। वह 5 सितंबर से ही तिहाड़ जेल में है।

आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितता बरती गई। उस दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।