मोबाइल हैंडसेट निर्माता, लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने अपना नया फीचर फोन लावाA1200लाॅन्चकिया। इस फोन में दमदार1750mAh की बैटरी लगी है, जो एक बार के फुलचार्ज में 7 दिनों’ का बैटरी बैकअप प्रदान करेगी, बशर्ते इसपर एक दिन में 1.5 घंटे की काॅलिंग हो।लावाA 1200 में स्मार्ट बैटरी इंडिकेटर लगा हुआ है, जो फीचर फोन सेगमेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलाॅजी द्वारा चालितअपने तरह की अनूठी विशेषता है।इस इंडिकेटर में उपयोगकर्ता द्वाराफोन के वास्तविक उपयोग के पैटर्न के आधार पर शेष बची बैटरी के दिनों एवं घंटों की संख्या प्रदर्शितहोतीहै।

ड्युअल सिम वाले इस फोन में अनेक खूबियां हैं, जो इसीसेगमेंट के इसके अन्य प्रतिस्पद्र्धी फीचरफोन्स की तुलना में काफी बेहतरीन हैं।फोन की बाहरीबाॅडी शुद्ध पाॅलीकार्बोनेट पदार्थ`से बनीहोतीहै ।लावाA1200 दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है-ओशन ब्लू और रोजगोल्ड और इसकी कीमत 1250 रु. है।

स्पष्ट काॅलिंग अनुभव के लिए फोनमें ए-क्लास स्पीकर-रिसीवर का उपयोग किया गया है।इस फोन में इनबिल्ट ब्लूटुथ फंक्शनैलिटी भी है।इसमें 32 जीबी तक की एक्सपैंडेबल मेमोरी है। यह फोन 100 डीबी से अधिक साउंड के साथ आॅडियो एवं वीडियो प्लेयर को सपोर्ट करता है| लावाA1200 के स्क्रीन का आकार 1.8’’ का है, जिसके साथ वीजीए रियर कैमरा भी है जिसकी मदद से अच्छी तस्वीरें खींची जा सकती हैं |