सेना के खिलाफ फेक न्यूज़ फैलाने का आरोप

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की छात्रनेता शेहला रशीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है। दरअसल शेहला ने कुछ दिन पहले भारतीय सेना को लेकर कुछ आपत्तिजनक फर्जी ट्वीट किए थे जिसके बाद से ही उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठ रही थी। खबरों की मानें तो शेहला के खिलाफ देशद्रोह की श्रेणी में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने आज सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की आपराधिक शिकायत पर इस एफआईआर को दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में शेहला रशीद पर भारतीय सेना के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी।

दरअसल जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के कुछ दिन बाद जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद ने कश्मीर के मौजूदा हालातों पर आर्मी को लेकर विवादित और फर्जी ट्वीट किया था। शेहला के दावों को खारिज करते हुए आर्मी ने इसे बेबुनियाद करार दिया था। सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने उनके खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की कराई थी।

शेहला ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए थे और आर्मी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि सुरक्षाबल रात में लोगों के घरों में घुस रहे हैं और लड़कों को उठा रहे हैं। शेहला ने फर्जी दावे करते हुए कहा था कि सुरक्षाबल फर्श पर राशन फैलाकर उसमें तेल मिला रहे हैं और लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं।

शेहला पहले भी कई बार फर्जी और विवादित ट्वीट कर चुकी हैं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद उन्होंने जो ट्वीट किए थे उनके खिलाफ भी देहरादून में केस दर्ज किया गया था। यही नहीं शेहला ने 2018 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ भी फर्जी ट्वीट किया था हालांकि बाद में उन्होंने पलटी मारते हुए इसे मजाकिया बताया था।