योगी के मंत्री ने कहा, कांशीराम की मौत की सीबीआई जांच हो

योगी के मंत्री ने कहा, कांशीराम की मौत की सीबीआई जांच हो

लखनऊ: हाल ही में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट में जगह पाने वाले मंत्री गिरिराज सिंह धर्मेश ने मायावती को निशाने पर लेते हुए उनके खिलाफ जांच की मांग की है। दरअसल, गिरिराज सिंह का कहना है कि बहुजन समाजवादी पार्टी के संस्थापक कांशीराम की रहस्यमय स्थिति में मौत हुई थी। उनका इलाज मायावती की देखरेख में हो रहा था।

गिरिराज सिंह का कहना है कि कांशीराम की बहन का भी कहना है कि मायावती ने कांशीराम की हत्या की है। गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से अपील करता हूं कि वह इस मामले की सीबीआई से जांच कराएं।

धर्मेश पेशे से डॉक्टर हैं और 1994 में भाजपा से जुड़े थे। 2017 में उन्होंने पहली बार चुनाव में जीत हासिल की। गिरिराज सिंह ने मायावती को लेकर विवादित बयान भी दिया। उन्होंने कहा कि मायावती बिजली का नंगा तार हैं उन्हें जो छूएगा वह मरेगा। आगरा में एक अनौपचारिक बातचीत में योगी सरकार के नए मंत्री ने कहा कि मायावती ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए समाजवादी पार्टी का प्रयोग किया।

उनके सांसदों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी को धोखा दे दिया। मंत्री ने कहा कि वह भाजपा के दिवंगत नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी ही थे जिन्होंने गेस्टहाउस घटनाकांड में मायावती की जान बचाई थी। भाजपा ने मायावती को यूपी का तीन बार मुख्यमंत्री बनने में मदद की।

Lucknow, Uttar Pradesh, India