हरियाणा स्टीलर्स ने चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को किया चित

हरियाणा स्टीलर्स ने चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को किया चित

अहमदाबाद। हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां ई के ए एरेना में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को 33-30 से हराकर लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में विकास खंडोला ने एक बार फिर हरियाणा के लिए दमदार प्रदर्शन किया और 12 प्वाइंट्स लिए।

विकास ने मैच में बेहतरीन शुरूआत करते हुए अपने पहले रेड में ही एक प्वाइंट हासिल कर लिया। हालांकि बुल्स ने इसके बाद बढ़त बना ली, लेकिन विकास ने डू और डाई रेड में विपक्षी टीम के पवन सहरावत को आउट करके स्कोर बराबर कर दिया।

अगले मिनट में हरियाणा के कप्तान धर्मराज चेरालथन ने मोहित सहरावत को टैकल करके अपनी टीम को बेंगलुरु बुल्स के स्कोर के पास पहुंचा दिया।

हरियाणा के डिफेंडरों ने बेंगलुरु के लिए इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे पवन को रोके रखा था। लेकिन उनके कप्तान रोहित कुमार ने बुल्स के लिए स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने का काम जारी रखा था।

पहले हाफ की समाप्ति के समय हरियाणा सफल टैकल और रेड के जरिये बेंगलुरु के स्कोर के करीब पहुंच गया। इसके बाद हरियाणा स्टीलर्स ने शानदार वापसी करते हुए बेंगलुरु बुल्स को मैच में पहली बार आॅलआउट कर दिया।

विकास ने यहां पीकेएल में अपने 200 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए। बेंगलुरु बुल्स की टीम पहले हाफ की समाप्ति पर एक अंक से आगे थी और उसका स्कोर 17-16 था।

दूसरे हाफ के शुरू होते ही डिफेंडर विकास काले ने स्टीलर्स के लिए शानदार काम किया। काले ने मैच में पहली बार हरियाणा स्टीलर्स को बढ़त दिला दी। यहां दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला और मैच के किधर भी पटलने की संभावना थी।

आधा समय गुजर जाने बाद दोनों टीमें सुरक्षित खेल रही थीं। लेकिन विकास पूरी कोशिश कर रहे थे कि स्टीलर्स पांच अंकों के साथ आगे बढ़े। इसके बाद सफल रेड और शानदार डिफेंस के दम पर हरियाणा ने 33-30 से इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली।

हरियाणा स्टीलर्स को अपना अगला मैच 14 अगस्त को यूपी योद्धा के खिलाफ अहमदाबाद में ही खेलना है।