खालिस्तान की मांग कर रहे सिख दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाला गया

खालिस्तान की मांग कर रहे सिख दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाला गया

मेनचेस्टर: वर्ल्ड कप 2019 में राजनीतिक मुद्दे उठाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मंगलवार को भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे कई दर्शकों को हथकड़ी लगाकर स्टेडियम से बाहर निकाला गया.

दरअसल, ये प्रशंसक सेमीफाइनल मैच के दौरान राजनीतिक संदेश देने की कोशिश कर रहे थे. जब मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने ये देखा तो वे दर्शक दीर्घा में गए और इन प्रशंसकों को ले जाकर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस के अनुसार, मैच के दौरान चार सिख क्रिकेट प्रशंसक एक टी-शर्ट पहनकर कुछ राजनीतिक संदेश देने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी अनुमति नहीं है.

रिपोर्ट के अनुसार, जिन लोगों को पुलिस के हवाले किया गया है, वे मैदान पर टी-शर्ट पहनकर आए थे, जिन पर सिखों के लिए अलग राज्य की मांग की गई थी. बता दें कि सिख प्रदर्शनकारी इंग्लैंड में पंजाब में अलग खालिस्तान की मांग को लेकर लगातार रैलियां कर रहे हैं.

आईसीसी को इससे पहले भी कुछ मुकाबलों के दौरान राजनीतिक प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा है. भारत-श्रीलंका के बीच हेडिंग्ले में खेले गए मुकाबले में स्टेडियम के ऊपर से गुजरे एयरक्राफ्ट पर एक बैनर टंगा था, जिस पर जस्टिस फॉर कश्मीर लिखा था. इसके आधे घंटे बाद इसी तरह का एक और एयरक्राफ्ट स्टेडियम पर से गुजरा था, जिसके बैनर पर लिखा था कि भारत कश्मीर को आजाद करो.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा था. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में 211 रन बना लिए हैं. इसके बाद आई बारिश के चलते मंगलवार को आगे का खेल नहीं हो सका. अब यह मुकाबला रिजर्व डे यानी बुधवार को खेला जाएगा. अगर बुधवार को भी बारिश के चलते खेल नहीं हो पाता है तो फिर लीग चरण में सर्वाधिक 15 अंक हासिल करने वाली भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी.