दो सीटों से चुनाव लड़ने पर मोदी ने किया कटाक्ष, बोले-डर गए राहुल

दो सीटों से चुनाव लड़ने पर मोदी ने किया कटाक्ष, बोले-डर गए राहुल

नांदेड़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ मची है. इसलिए नामदार सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि नामदार ने अपने लिए एक सीट खोजने के लिए 'माइक्रोस्‍कोप' का इस्‍तेमाल किया है. क्‍योंकि उन्‍हें पता है कि वे अमेठी सीट से नहीं जीतेंगे. ये सीट ऐसी है जहां अल्‍पसंख्‍यक ही बहुसंख्‍यक हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को 'ढकोसला पत्र' करार दिया. उन्‍होंने कहा कि सीमा पर लड़ रहे जवानों की कांग्रेस को परवाह नहीं है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम ना तो परिवार पर आधारित हैं और ना ही पैसों पर आधारित हैं. देश में कई पार्टियां ऐसी हैं, जो पैसों से बनी हैं, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं के पसीने से बनी है. अटल जी ने पहले एक नारा दिया था अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा.

पीएम ने कहा कि नामदार ने जिस सीट को अपनी वसीयत समझ लिया था, अब उन्‍हें उस सीट से पलायन करना पड़ रहा है. अभी तो चुनाव का रंग जमना शुरू हुआ है और वे अपनी सीट छोड़कर भाग रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की नीयत में खोट है, इसलिए ऐसा करना पड़ रहा है. इनकी नीयत में खोट है, इसलिए हेलिकॉप्‍टर की खरीदारी में भी दलाली खाने से ये बाज नहीं आ रहे हैं.

इससे पहले पीएम मोदी ने ओडिशा के बालोद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा कि आपको किसकी सरकार चाहिए चौकीदार की या भ्रष्टाचारियों की. उन्होंने कहा कि मैंने वही किया जो आपने चाहा. कुछ दिन पहले कांकेर में हमारे जवान शहीद हुए लेकिन कांग्रेस को इसकी परवाह नहीं. जो सीमा पर आतंकियों से, नक्सलियों से मुकाबला कर रहे है, कांग्रेस ने अपने ढकोसला पत्र में उन्हें हटाने की घोषणा की है.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम चुनाव लड़ रहे हैं ताकि आतंकियों और अलगाववादियों को उनके किए की सजा दी जा सके. कांग्रेस देश लूटने के लिए चुनाव लड़ रही है. हम देश की पाई-पाई का उपयोग करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी की सरकार ने छत्तीसगढ़ से नक्सल हिंसा को समाप्त करने का मजबूत प्रयास किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालोद में चुनावी सभा तो संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने दल को जीताने के लिए ही चुनाव लड़ रही है. पीएम ने कांग्रेस को चुनौती दी कि खुद को सिक्योरिटी के कवर से निकलकर दिखाओ. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेता मुकाबले से पहले ही मैदान छोड़कर भाग जाते है. कांग्रेस के नियम में ही खोट है. दलालों और जालसाजों का पूरा मायाजाल कांग्रेस का ही है.