दिल्ली के रिहायशी इलाक़े में बने होटल में लगी भीषण आग, 17 की मौत

दिल्ली के रिहायशी इलाक़े में बने होटल में लगी भीषण आग, 17 की मौत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सबसे रिहायशी इलाके में स्थित एक होटल में मंगलवार की सुबह आग लग गई. इस दर्दनाक घटना में अब तक 17 लोगों के मारे जाने की खबर है. दरअसल, दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसमें एक की मौत हो गई है. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं और अभी राहत-बचाव कार्य में जुट गई हैं. हालांकि, मृतकों की संख्या में अब भी इजाफा होने की आशंका है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं.

होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के सुबह आग लग गई. इस घटना में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, फायरफाइटर्स आग पर काबू पाने की लगातार कोशिश में जुटे हैं.

वहीं की मानें तो होटल अर्पित पैलेस में सुबह 4 बजे आग लगी. अब तक 25 लोगों को होटल के भीतर से बाहर निकाल लिया गया है. हालांकि, नौ मरने वालों में से 7 पुरुष हैं और एक महिला और एक बच्चा शामिल है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई है. यह होटल पांच मंजिला है. दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशश में है. हालांकि, आग को बुझाने का ज्यादातर काम कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना को देख 2 लोग होटल से भी कूद गए.

फायर ऑफिसर विपिन ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए 30 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद थीं. रेस्क्यू अभियान ख्तम हो गया है. कॉरिडोर पर लड़की के चौखट थे, जिसकी वजह से लोग उधर से नहीं निकल पाए.

India