खुद को चायवाला कहने वाला अपने सूट-बूट नहीं देखता:चंद्रबाबू नायडू

खुद को चायवाला कहने वाला अपने सूट-बूट नहीं देखता:चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को चायवाला कहते हैं, लेकिन अपने सूट-बूट नहीं देखते। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली की थी। उस दौरान उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को ‘लोकेश के पापा’ कहकर संबोधित किया था।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ‘‘आपने मेरे बेटे पर निशाना साधा तो मैं भी आपकी पत्नी का नाम लेता हूं। आपने तो अपनी पत्नी को ही छोड़ दिया। क्या आपको फैमिली सिस्टम पर विश्वास नहीं है? प्रधानमंत्री के पास न तो परिवार है और न बेटा, लेकिन मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं।’’

चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए पूछा कि क्या आप नरेंद्र मोदी की पत्नी के बारे में जानते हो? उनका नाम जशोदाबेन है। इसके बाद भी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मोदी पर कई हमले किए। उन्होंने मोदी पर देश और सभी संस्थाओं को बर्बाद करने का आरोप लगाया। बता दें कि 8 नवंबर 2016 को नायडू ने नोटबंदी की तारीफ की थी। अब उन्होंने इसे एक ‘पागल तुगलक की कार्रवाई’ करार दिया।

नायडू ने पूछा, ‘‘आपने 1000 रुपए के नोट को बंद कर दिया, लेकिन 2000 रुपए का नोट ले आए। इससे भ्रष्टाचार कैसे खत्म होगा?’’ बता दें कि टीडीपी (तेलुगुदेशम पार्टी) मार्च 2018 में एनडीए से अलग हो गई थी। उन्होंने मोदी सरकार पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने का आरोप लगाया था।

नायडू ने विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पर गुंटूर में प्रधानमंत्री की रैली के लिए भीड़ जुटाने का आरोप लगाया। नायडू ने कहा, ‘‘राज्य में बीजेपी का कोई अस्तित्व नहीं है। मोदी का आंध्र दौरा पूरी तरह फ्लॉप रहा। बीजेपी को अहसास हो गया कि लोग मोदी की रैली में शामिल नहीं हुए थे, बल्कि उनका विरोध जता रहे थे। इससे एक बार फिर यह साबित हो गया कि आंध्र के लोग धोखा देने वालों को सबक जरूर सिखाते हैं।’’

नायडू ने कहा कि मोदी को दिखाए गए गो बैक के नारों का मतलब यह नहीं था कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य हैं। इसका मतलब था कि गुजरात में अपने गांव लौट जाओ।

India