रायबरेली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी, रायबरेली के दौरे पर हैं. रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोला और कहा कि पीएम मोदी ने अच्छे दिन का वादा किया था, वह अच्छे दिन कहां है? उन्होंने कहा कि चौकीदार ने साबित कर दिया कि वह चोर है. रायबरेली में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार ने सबको बेवकूफ बनाया, अब नया नारा आया है. लोग कहते हैं चौकीदार चोर हो गया है. नरेंद्र मोदी का मतलब नफरत है. वह नफरत फैलाने का किंग है. साढ़े चार साल में चौकीदार चोर कैसे हो गया यह बड़ा सवाल है. किसान अपने पसीने से फसल उगाए लेकिन पीएम मोदी और उनकी सरकार उनका कर्ज माफ नहीं करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि आप इस बात को याद रखो आपका एक सिपाही एक नहीं दो… एक नहीं अब तीन सिपाही हैं और आपके लिए देश में काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने प्रियंका से कह दिया है कि जैसे ही जनरल सेक्रेटरी बनेगी उसको यहां आकर आपके दर्शन करने हैं.

उन्होंने आगे कहा कि सरकार कहती है हमारे पास पैसा नहीं है. हमनें एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में दस दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ किया. हमनें चुनाव में वादा किया था वह दो दिन के अंदर ही पूरा कर दिया. पीएम मोदी ने 15 से 20 उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ किया है. वो पैसा आपका था. वह अमेठी, यूपी, और देश के अन्य युवाओं का पैसा था. नरेंद्र मोदी जी के साथ साठगांठ करके उद्योगपति अपना कर्जा माफ कराते हैं. पूरे देश में मनरेगा चलाने के लिए 35 हजार करोड़ रुपये लगते हैं, पीएम मोदी ने एक साल का मनरेगा का पैसा नरीव मोदी के नाम किया. वह 30 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया.

राहुल गांधी ने राफेल पर भी मोदी सरकार को घेरा और कहा कि राफेल मामले में सरकार ने जमकर भ्रष्टाचार किया. मोदी सरकार ने अपने हिसाब से फाइटर जेट का दाम बढ़ाया. फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि वह (मोदी) फ्रांस आए और उनसे मिले और कहा कि आप अगर हमें फाइटर जेट बेचना चाहते हैं तो अनिल अंबानी को ठेका दे दो. पर्रिकर कहते हैं हमें कुछ नहीं पता. यानी रक्षा मंत्रालय से पूछे बगैर पीएम मोदी ने दुनिया का सबसे बड़ी डील किया. उन्होंने अपने से ही राफेल की कीमत बदली.

उन्होंने आगे कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर कहता है कि मैं जांच करूंगा. चौकीदार ने चोरी की मैं जांच करूंगा. लेकिन पीएम मोदी ने डेढ़ बजे रात को ऑर्डर लिखते हैं कि सीबीआई डायरेक्टर को निकालो. उनका ऑफिस रातोंरात सील किया जाता है. पीएम मोदी ने खुलेआम दिन में चोरी की. जो कार्रवाई करने जा रहा है उसे डेढ़ बजे रात में निकाला जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा यह गलत हुआ. फिर से उसे डायरेक्टर बनाया जाता है. दो घंटे के अंदर फिर से मीटिंग बुलाई जाती है. आखिर इतनी जल्दी क्यों. क्योंकि चौकीदार चोर है. यह हर युवा समझ गया है.

नोटबंदी पर राहुल गांधी ने कहा नोटबंदी के दौर में क्या अनील अंबानी व मेहुल चौकसी खड़े थे क्या? उस लाइन में सिर्फ इमानदार लोग, किसान, मजदूर, महिलाएं खड़ी थीं. आपके जेब से पैसे निकालकर नरेंद्र मोदी ने सीधे नीरव मोदी व अनिल अंबानी को दिया है. जो कर्जा माफ हुआ वह आपका पैसा था. जीएसटी में हमने एक जीएसटी की बात कही थी लेकिन इन्होंने पांच जीएसटी लगाई. क्योंकि इन्हें दलाली करनी थी. आज छोटे उद्योग औऱ दुकानदार मर रहे है. हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था को ही हिला कर रख दिया. यह छोटे कारोबारियों को खत्म करना चाहते हैं. यह चाहते हैं कि आप सभी लोग अनिल अंबानी के लिए काम करो. आपको एक दिन में नौकरी से निकाल दिया जाए. दो करोड़ को रोजगार देने की बात कही थी. लेकिन किसी को रोजगार नहीं दिया कहा कि पकौड़े बेचो.

राहुल गांधी ने कहा कि रेलवे लाइन, फूड पार्क सबको मोदी ने हटाया. एमपी में छत्तीसगढ़ में काम शुरू हो गया है. यहां हम किसानों के खेत के पास आलू की फैक्ट्री, टमाटर के खेत के पास टमाटर की प्रोसेसिंग करने वाली फैक्ट्री लगा रहे हैं. मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य से कहा कि हमें यूपी में अगले चुनाव में बीजेपी को हराना है. मैं कभी बीजेपी मुक्त भारत की बात नहीं कहूंगा. लेकिन हम आपको चुनाव में हराएंगे. हम नफरत की राजनीति नहीं करते हैं. हमें अपनी जगह बनानी है इसलिए हम अपनी लड़ाई लड़ेंगे. कांग्रेस पार्टी हर जगह दम लगाकर फ्रंट फूट पर खेलेगी. यूपी विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी. लोकसभा में हम पूरे दम से लड़ेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि मैं अमेठी की जनता से कहना चाहता हूं कि आपका हमारा पारिवारिक रिश्ता है, न की राजनीतिक. मैं आपको बोलना चाहता हूं कि आपके तीन सिपाही देश के लिए काम कर रहे हैं. हम अपनी सरकार बनते ही आपको फूड पार्क व अन्य जो भी चीजें आप चाहें वह हम देंगे. मोदी भगवान का नाम लेकर झूठ बोलते हैं. वह भगवान का नाम लेते हैं और झूठ बोलते हैं. मैं कहता है अमेठी में फूड पार्क 101 फीसदी आएगा. आपका विकास का काम हम करेंगे. मोदी जी और योगी जी ने जो काम बीते पांच साल से रोक रखा है वह का हम करेंगे. बस अगली बार एक काम करना जब बीजेपी के लोग जब आए तो उनसे कहना है आपका पीएम ने 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी की है.