नई दिल्ली: कोलकाता का ब्रिगेड परेड ग्राउंड आज एक ऐतिहासिक पलों का गवाह बना जब प्रदेश की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने 'मोदी विरोधी' महारैली का सफल आयोजन किया। रैली में शामिल होने के लिए 20 से अधिक पार्टियों के नेता पहुंचे।इस मेगा रैली के लिए पूरे पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता व समर्थक कोलकाता पहुंचे थे। इस रैली के जरिए बनर्जी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की ताकत प्रदर्शित करना चाहती हैं।

यूपी में बीजेपी के खिलाफ बने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन के बाद ममता बनर्जी की विपक्षी दलों की रैली और महत्वपूर्ण हो गई थी। 'दीदी' के इस मंच पर नेताओं ने जमकर मोदी सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। रैली में तमाम वक्ताओं के बाद आखिर में बोलते हुए ममता बनर्जी मोदी सरकार पर बेहद ही हमलावर दिखीं।

ममता बनर्जी ने कहा मौसम बदले, बादल बदले, बीजेपी की सरकार क्यों ना बदले उन्होंने नया नारा दिया- 'बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो।' उन्होंने कहा-हम देश में एक नई सुबह लाने के लिए मिलकर कार्य करेंगे

जितनी अच्छी बात कर लो अब बीजेपी के अच्छे दिन नहीं आएंगे, जहां जो पार्टी मजबूत हैं वहां सभी दल उसका साथ दें।बीजेपी पर हमला बोलते हुए दीदी ने कहा कि बीजेपी का काम दंगे फसाद करना है और हम वो काम नहीं होने देंगे। उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी को जीरो मिलेगा।एक सीट अहम नहीं बल्कि एक देश अहम है।ममता ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए कहा कि 'मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट आ चुकी है।'

ममता बोलीं-मोदी सरकार ने सभी संस्थाओं को बर्बाद किया। मोदी जी ने लालू, मायावती और अखिलेश किसी को नहीं छोड़ा।मोदी जी ने सीबीआई, ईडी को बर्बाद कर दिया, हमें बीजेपी की सरकार को बदलना होगा।

रोजगार के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि इस सरकार ने नए रोजगार देने की बजाय रोजगार छीने हैं। ममता बनर्जी ने कहा मंच पर पूरा हिंदुस्तान दिख रहा है, मोदी जी को लगता है कि वही बस ईमानदार है बाकी सब बेईमान है।

मोदी सरकार ने सभी संस्थाओं को बर्बाद कर दिया।मोदी ने किसी को नहीं छोड़ा, उन्होंने लालू, अखिलेश और मायावती को नहीं छोड़ा, तो हम लोग आपको क्यों छोड़ेंगे।ममता ने दावा किया कि राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी को भाजपा में नजरअंदाज किया गया, अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो उन्हें फिर से नजरअंदाज किया जायेगा।

ममता बनर्जी ने कहा- हमलोग (विपक्षी दल) एकसाथ मिलकर काम करने का वादा करते हैं, प्रधानमंत्री कौन होगा इस पर फैसला लोकसभा चुनाव के बाद होगा। राजनीति पर बोलते हुए ममता ने कहा-राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन बीजेपी इसका पालन नहीं करती है, जो बीजेपी के साथ नहीं हैं उन्हें चोर बता दिया जाता है।

ममता बनर्जी ने कहा बीजेपी रैली के जरिए बंगाल में हिंसा-फसाद कराना चाहती थी, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। बीजेपी को बंगाल में जीरो सीट मिलेगी। बीजेपी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कोई सम्मान नहीं दिया. चाहे जितनी अच्छी बात कर लो, अब अच्छे दिन नहीं आने वाले।