नई दिल्ली: 'द प्रिंट' की रिपोर्ट के मुताबिक देश के जाने-माने टीवी पत्रकार करण थापर और बरखा दत्त कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल के चैनल से टीवी पर वापसी करने वाले हैं. द प्रिंट के मुताबिक बरखा दत्त और करण थापर हार्वेस्ट टीवी(HARVEST TV) जो कि 26 जनवरी से ऑन एयर होने जा रही है उसका अहम हिस्सा होंगे. इस चैनल के प्रमुख प्रमोटर्स में कपिल सिब्बल का नाम सबसे ऊपर आता है.

हार्वेस्ट टीवी इंग्लिश के साथ-साथ हिंदी चैनल भी लांच कर रही है और चर्चा है कि इस चैनल के साथ देश के वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी भी जुड़ सकते हैं. लेकिन ख़बरें ऐसी भी है कि पुण्य प्रसून सूर्या समाचार के साथ जुड़ रहे हैं और जहां वो एडिटर-इन-चीफ की भूमिका में दिखने वाले हैं. रीजनल मीडिया का बड़ा नाम tv9 भी अपनी हिंदी चैनल लांच करने जा रहा है जिसके साथ वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी और अजित अंजुम जुड़ने वाले हैं. लोकसभा चुनाव से पहले तमाम दिग्गज टीवी पत्रकारों के टीवी पर आने से चुनाव के दौरान कवरेज दिलचस्प होने वाली है.

मेनस्ट्रीम मीडिया के अलावा भी कई मीडिया आउटलेट्स चुनाव से पहले लांच हो गई है या होने जा रही है. इस चुनाव को देश की राजनीतिक बदलाव में अंतिम पड़ाव के रूप में देखा जा रहा है लेकिन जिस तरह से मीडिया आज बनती हुई है तो क्या ऐसे में निष्पक्ष पत्रकारिता की उम्मीद की जा सकती है? लोगों को शुद्ध ख़बरें मिलेंगी या उसमें विचारधारा की मिलावट होगी इसका फैसला दर्शकों को अपने चेतना के स्तर पर करनी होगी.