चुनावी मौसम में मोदीमय हुआ बॉलीवुड

चुनावी मौसम में मोदीमय हुआ बॉलीवुड

बॉलीवुड में बीते कई दिनों से बायोपिक का ट्रेंड जोरों पर है। किसी ना किसी हस्ती के जीवन पर आधारित फिल्म पर्दे पर उतारी जा रही है। खेल के बाद अब राजनेताओं के जीवन पर भी फिल्में बन रही हैं। एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर रिलीज के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म जल्द पर्दे पर आने वाली है। इसका पहला पोस्टर रिलीज भी फैंस के सामने आ गए हैं। फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' में पीएम मोदी का करिदार विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि फिलहाल बॉलीवुड में ये एक अकेली फिल्म है जिसके जरिए पीएम मोदी को पर्दे पर पेश किया जा रहा है। लेकिन इस फिल्म के अलावा भी आप पीएम मोदी के किरदार को कई अन्य फिल्मों में बड़े पर्दे पर देखेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी

हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज हो गया है। जिसको जमकर सराहना भी मिली है। इस फिल्म को डायरेक्टर उमंग कुमार डायरेक्ट करेंगे। इस फिल्म में पीएम मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय प्ले कर रहे हैं। उन्होंने कहा भी है कि इस तरह के किरदार निभाने का मौका जीवन में कभी-कभी ही मिल पाता है। ये फिल्म जल्द फैंस के सामने पेश की जाएगी।

उरी

विकी कौशल की फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' भी 11 जनवरी को पर्दे को पर पेश कर दी जाएगी। इस फिल्म में भी पीएम मोदी के किरदार को पेश किया गया है।सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी में पीएम मोदी का किरदार भी दिखाया गया है। , इस फिल्म में पीएम मोदी के किरदार में अभिनेता एक्टर राजित कपूर नजर आ रहे हैं। फिल्म में पीएम मोदी का किरदार कुछ सीन्स में ही दिखाया गया है। फिल्म में मोदी के रोल में उनको कैमियो है जो फैंस के लिए एक सरप्राइज है। वहीं, राजित कपूर ने पीएम मोदी का किरदार निभाने के लिए अपनी बॉडी लेंग्वेज पर काफी काम किया है। फिल्म में राजित काफी हद तक पीएम की छवि को पर्दे पर उकेरने दिखाई दे रहे हैं।

नमो सौने गामो

फिल्म 'नमो सौने गामो' नाम की गुजराती भाषा में पेश की जा रही है। जिसमें 60 साल के ऐक्टर लालजी देवरिया पीएम मोदी की भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं। अभी इस फिल्म का ट्रेलर आदि रिलीज नहीं किया गया है। फिल्म के डायरेक्टर के अमार के मुताबिक यह फिल्म 5 साल पहले ही तैयार हो चुकी थी लेकिन पॉलिटिकल कारणों से रिलीज हनीं हुई।इस फिल्म में मोदी पीएम नहीं बल्कि गुजरात के सीएम के मोदी को फैंस के सामने दिखाया जाएगा।

बटालियन 609

डायरेक्टर ब्रिजेश त्रिपाठी की फिल्म 'बटालियन 609' भी इस साल पर्दे पर आएगी जिसमें पीएम मोदी पर्दे पर आएंगे। इस फिल्म में केके शुक्ला पीएम मोदी का रोल निभाते नजर आएंगे। यह भारतीय सेना पर बनी एक काल्पनिक फिल्म है।

अनटाइटल्ड फिल्म

इस फिल्म पर फैंस की जरुर निगाह होने वाली है। सबसे पहले ऐक्टर परेश रावल ने पीएम मोदी पर बायॉपिक बनाए जाने की घोषणा की थी। हाल में विवेक ओबेरॉय की फिल्म का पोस्टर आने के बाद उन्होंने यह भी कहा था कि उनसे बेहतर पीएम मोदी का किरदार कोई नहीं निभा सकता है। कहा जा रहा है इसी साल परेश भी मोदी के करिदार में फैंस से रुबरु होते नजर आने वाले हैं।

India